Skip to content Skip to navigation

आईओसी को रिश्वत देकर खरीदी गई रियो ओलंपिक की मेजबानी

 Brazil, 6 September: ब्राजील के ओलंपिक प्रमुख ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति को रिश्वत देकर रियो ओलंपिक की मेजबानी हासिल करने की साजिश रची थी. यह खुलासा यहां के अधिकारीयों ने की है. मामले में स्विटजरलैंड के लुसाने में आईओसी के एक प्रवक्ता ने हैरानी जताते हुए कहा, आईओसी को मीडिया से इसके बारे में पता चला है और हम पूरी जानकारी हासिल करने के प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, आईओसी को इस मामले में स्पष्टीकरण हासिल करना ही होगा.

जांच में पता चला है कि धांधली हुई है

मामले में ब्राजील पुलिस का कहना है कि वे अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार की जांच कर रहे हैं जो 2016 ओलंपिक की मेजबानी रियो को देने के लिये वोट खरीदने के मकसद से किया गया था. उन्होंने कहा कि कई देशों में नौ महीने तक की गई जांच में पता चला है कि कुछ धांधली हुई है. पुलिस ने कहा कि ब्राजील ओलंपिक के प्रमुख कार्लाेस नुजमैन को पूछताछ के लिये बुलाया गया और उनके घर की तलाशी ली गई.

गिरफ्तारी के लिये वारंट जारी 

अभियोजकों ने बताया कि नुजमैन को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया. इसके अलावा व्यवसायी आर्थर सोरेस की गिरफ्तारी के लिये वारंट जारी किया गया जिसे रियो सरकार ने ओलंपिक से पहले मोटी रकम वाले ठेके दिये थे. उनकी पूर्व सहयोगी एलियेने परेरा कावालकेंटे को भी रियो में गिरफ्तार किया गया.

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us