Skip to content Skip to navigation

‘ग्लोबल थिंकर्स’ सूची में शीर्ष पर भारतीय अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस

News Wing

Washington, 05 December: भारतीय मूल की कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस प्रतिष्ठित ‘फॉरन पॉलिसी’ पत्रिका की 2017 की ‘ग्लोबर थिंकर्स’ सूची में शीर्ष पर काबिज हैं. सूची में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली के साथ भारतीय अमेरिकी स्टैंड-अप कॉमेडियन हसन मिनहाज ने भी जगह बनाई.

50 लोगों की ही जारी की गई है सूची इस साल

इस सूची में उन लोगों को जगह दी जाती है, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अप्रत्याशित तरीकों से अपनी छाप छोड़ी है. ‘ग्लोबल थिंकर्स’ की वार्षिक सूची जारी करते हुए ‘फॉरन पॉलिसी’ ने कहा ‘‘इसमें ऐसे लोग हैं जो 2017 को परिभाषित करते हैं।’’ इस साल 100 की बजाय 50 लोगों की ही सूची जारी की गई है.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा सदस्यता समाप्त होने पर शरद यादव ने कहा, मुझे बोलने की सजा मिली

कमला की मां भारतीय और पिता जमैका निवासी है

पत्रिका ने कहा कि कमला हैरिस के इस सूची में शीर्ष पद कर काबिज होने से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासनकाल में डेमोक्रेटिक पार्टी को एक उम्मीद मिलती है. कमला की मां भारतीय और पिता जमैका निवासी है. कमला अमेरिकी सीनेट चुनी गई पहली भारतीय-अमेरिकी हैं. कमला एकमात्र अश्वेत सीनेट भी हैं, उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के दावेदार के तौर पर भी देखा जाता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Lead
Share

Add new comment

loading...