Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

सीवान में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से चार मजदूरों की मौत

News Wing

Siwan, 9 September: सीवान में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना नयी बस्ती महादेवा मोहल्ले की है. चार मजदूर सेप्टिक टैंक का सैटरिंग खोलने के लिए अंदर प्रवेश किये थे. अंदर दम घुटने से इनकी मौत हो गयी. चारों मजदूरों को जेबीसी से सेप्टिक टैंक को तोड़कर बाहर निकाला गया. बताया जाता है कि शनिवार दोपहर सेट्रिंग खोलन के लिए दो मजदूर टैंक के अंदर घुसे थे. अंदर दम घुटने पर वे चिल्लाने लगी. उनकी आवाज सुनकर ठेकेदार और एक अन्य मजदूर उन्हें बचाने के लिए टैंक के अंदर घुसे, जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गयी. मृतक मजदूरों में सेट्रिंग ठेकेदार डब्लू कुमार, मजदूर भरत राम, हलचल राम और अरमान खान शामिल हैं.

दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया शव

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया. बचाव दल को लोगों ने टंकी के अंदर घुसाने का प्रयास किया, लेकिन गैस के कारण वे अंदर नहीं जा सके. इसके बाद टंकी को तोड़ने के लिए मजदूरों को लगाया गया. जेसीबी से टंकी के अगले हिस्से और ढ़क्कन को तोड़कर करीब दो घंटे से बाद चारों मजदूरों को बारी-बारी से निकाल कर इलाज के लिये सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने चारों को मृत घोषित कर दिया.

परिजनों को फौरन दी गयी 23-23 हजार रुपये की सहायता राशि

घटना की जानकारी के बाद एसडीएम श्याम बिहारी मीणा और एएसपी कार्तिकेय शर्मा मौके पर पहुंचे. डीएम महेंद्र कुमार ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. अपने सामने उन्होंने चारों मजदूरों को टैंक से निकलवाकर सदर अस्पताल भेजवाया. पोस्मार्टम रिपोर्ट में दम घुटने के कारण मौत की पुष्टि हुई है. मृतकों के परिजनों को शव सौंप दिया गया है. मृतकों के परिजनों को तत्काल मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना व कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 23-23 हजार रूपये की सहायता राशि उपलब्ध करा दी गयी है.

 

 





 

Top Story
Share
loading...