Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

सनी लियोनी को मिला कानूनी नोटिस

News Wing

New Delhi, 23August: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछले ही महीने 21 महीने की एक बेटी को गोद लिया था. उन्होंने अपनी इस बच्ची का नाम निशा कौर वेबर रखा है, जिसकी एक तस्वीर भी सनी ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की थीं. अब बच्ची को गोद लेने से पहले उसकी फोटो जारी करने और टिप्पणी करने के मामले में अभिनेत्री सनी लियोनी के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही बच्ची को गोद देने वाली संस्था केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण (कारा) से भी जवाब मांगा गया है.

जेजे एक्ट के उल्लंघन का आरोप

मिडिया  के अनुसार इस मामले में कार्रवाई राष्ट्रीय बाल आयोग ने की है. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव से भी रिपोर्ट तलब की गई है. दोनों पर जेजे एक्ट के उल्लंघन का आरोप है. दरअसल, प्री अडाप्शन के तहत अभिनेत्री सनी लियोनी का बच्ची से मैच मेकिंग (ऑनलाइन चेटिंग) कराया गया था. इसका फोटो उन्होंने सार्वजनिक कर दिया. जबकि मामला कोर्ट में रहने पर ऐसा नहीं कर सकते हैं. वहीं कारा ने सनी लियोनी को महिमा मंडित करते हुए उसके साथ बच्ची का फोटो ट्विटर पर अपलोड करते हुए बच्ची के संबंध में अपमानजनक टिप्पणी की. इस मामले की शिकायत बाल आयोग सदस्य विभांशु जोशी ने राष्ट्रीय बाल आयोग से की थी. राष्ट्रीय बाल आयोग अध्यक्ष यशवंत जैन ने दोनों को नोटिस जारी किया है. 30 दिन में जवाब मांगा है.

मैं और मेरे पति व्यावहारिक एवं क्रियाशील पैरंट्स हैं:सनी लियोनी

हाल ही में सनी लियोनी ने कहा था कि वह और उनके पति मिलकर व्यावहारिक एवं क्रियाशील पैरंट्स हैं और अपनी बच्ची की परवरिश दोनों हर रोज मिलकर कर रहे हैं. उन्होंने कहा था, "हम दोनों के बीच उसके कमरे में उसे 'गुड मार्निंग' कहने जाने के लिए होड़ रहती है. कभी-कभी कमरे में अंदर पहले जाने के लिए हम एक-दूसरे को धक्का भी दे देते हैं. हम सच में बेहद खुश हैं." सनी ने महाराष्ट्र के लातूर से बच्ची को गोद लिया है और इस प्रक्रिया में उन्हें दो साल लग गए. अभिनेत्री ने बताया कि हम दोनों ने दो साल पहले गोद लेने का फैसला किया था क्योंकि हम दोनों ही कई अलग-अलग अनाथालयों और आश्रयों के साथ जुड़े हुए हैं, खासकर सेंट कैथरीन होम के साथ.

Share
loading...