Skip to content Skip to navigation

विश्व चैंपियनशिप में सिंधू, प्रणीत, जयराम ने बुलंद किया भारत का परचम

News Wing

Glasgow, 23August:ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, बी साई प्रणीत और अजय जयराम ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के एकल वर्ग में सीधे गेम में जीत दर्ज की.

सिंधू ने महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

सिंधू ने कोरिया की किम ह्यो मिन को दूसरे दौर के 49 मिनट चले मुकाबले में सीधे गेम में 21-16 21-14 से हराकर महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. कोरिया की खिलाड़ी के खिलाफ पांच मैचों में सिंधू की यह चौथी जीत है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.बाइस साल की सिंधू को पहले दौर में बाई मिली थी. अगले दौर में उन्हें रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया और हांगकांग की 13वीं वरीय चेयुंग नगान यी के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ना होगा.

जीतने की उम्मीद कर रहा हूं:बी साई प्रणीत

सिंगापुर ओपन चैंपियन प्रणीत और 13वें वरीय जयराम भी पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे.पंद्रहवें वरीय प्रणीत ने पहले गेम में 5-9 और 14-16 जबकि दूसरे गेम में 10-13 और 15-17 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए हांगकांग के वेई नान को 48 मिनट चले मुकाबले में 21-18 21-17 से हराया.

प्रणीत ने कहा, ‘‘मैं कड़े मैच की उम्मीद कर रहा था. मैं अपने खेल में बदलाव किया लेकिन मैच करीबी हो रहा था.उसने कुछ छोटी गलतियां की और मैं जीत गया. मैं खुश हूं कि मैं आज जीत दर्ज कर पाया. कल एक और मुश्किल मुकाबला है और मैं जीतने की उम्मीद कर रहा हूं.’’

जयराम ने एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रिया के लुका व्रेबर के खिलाफ 21-14 21-12 की आसान जीत दर्ज की. वह अगले दौर में नीदरलैंड के मार्क कालजोव से भिड़ेंगे.

Lead
Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us