Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

भागलपुर में लालू ने किया सृजन पर सियासी संग्राम का एलान, कहाः नीतीश-सुमो को जेल भेजे बिना नहीं रहेंगे

News Wing

Bhagalpur, 10 September: सृजन घोटाले को लेकर राजद ने भागलपुर में “सृजन के दुर्जनों का विसर्जन रैली किया”. इस रैली में लालू यादव ने सृजन पर सियासी संग्राम का एलान किया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जेल भेजे बिना वह नहीं रहेंगे. लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी सृजन घोटाले के मुख्य संरक्षक हैं. सृजन मामले में नीतीश-सुमो के खिलाफ उनके पास पर्याप्त सबूत हैं और वे सुप्रीम कोर्ट से निष्पक्ष जांच के लिए वह जल्द ही अपील करने वाले हैं. लालू ने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी से ब्लैकमेल होकर उसके साथ चले गये, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं.

नीतीश सत्ता के लालचीः तेजस्वी

राजद की इस रैली में लालू यादव और तेजस्वी यादव ने नीतीश और सुशील मोदी पर खूब हमले किये. पिता पुत्र ने सियासी आरोपों की मर्यादा को भी कई बार तोड़ा. नीतीश कुमार को सत्ता का लालची बताते हुए लालू और तेजस्वी ने अपने पूरे भाषण में मुख्य रूप से नीतीश को ही निशाने पर रखा. तेजस्वी यादव ने ने सृजन घोटाले की कहानी भी सुनाई. इस लड़ाई को पूरे प्रदेश में विस्तार का एलान करते हुए तेजस्वी ने कहा कि 12 सितंबर को सभी जिलों में राजद कार्यकर्ता धरना देंगे. वहीं तेजप्रताप ने हरा पगड़ी बांधकर अपने अंदाज में कार्यकर्ताओं से संवाद किया. 

लालू ने राजनीति में की व्यक्तिगत संबंधों को घसीटने की कोशिश

लालू यादव ने व्यक्तिगत संबंधों को भी घसीटने की कोशिश की. प्राकृतिक चिकित्सक जेता सिंह और शिक्षाविद उदयकांत मिश्र के साथ नीतीश के संबंधों पर कहा कि भागलपुर आने के बाद उदयकांत के घर सीएम क्यों ठहरते हैं? जेता सिंह के घर क्यों जाते हैं? लालू ने कहा कि अस्पताल में बच्चे मर रहे हैं. दवा नहीं है. डॉक्टर नहीं हैं. फिर भी नीतीश ने तपोवन प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र को 50 करोड़ रुपये दे दिए, आखिर क्यों. भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि वे सृजन में एक महिला को केक खिलाने जाते थे.

भाजपा पर नीतीश को ब्लैकमेल करने का आरोप

लालू यादव ने कहा कि नीतीश को गद्दी का लालच है. घोटाले की जानकारी उन्हें पहले से थी. यदि मीडिया सक्रिय नहीं होता तो इसका खुलासा आसान नहीं होता. नीतीश को पलटूराम बताते हुए लालू ने कहा कि भाजपा को पहले से इस घोटाले में नीतीश का नाम आने की जानकारी थी. भाजपा ने नीतीश को ब्लैकमेल किया और कहा कि यदि साथ नहीं आए तो जेल जाना पड़ेगा. 

तेजस्वी के सीएम बनने की भविष्यवाणी

लालू ने तेजस्वी यादव के सीएम बनने भी भविष्यवाणी की और कहा कि वह मुख्यमंत्री बनकर रहेंगे, लेकिन नीतीश की मर्जी से नहीं बल्कि जनता के समर्थन से. उन्होंने कहा कि मुझे 20-25 वर्षों से मुकदमा लडऩे की आदत है. भाजपा वाले उन्हें डरा नहीं पाए तो उनके बच्चों के पीछे पड़ गए.

तेजप्रताप ने कहा दुर्गा की अवतार है राबड़ी देवी

लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप ने अपनी मां राबड़ी देवी को दुर्गा का अवतार बताया और जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार को महिषासुर कहा. उन्होंने कहा कि दुर्गा मां की तरह मेरी मां भी जल्द ही महिषासुर का वध कर देंगी.

 

Top Story
Share
loading...