Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा तूफान इरमा, देश के शेष हिस्से से कटने का डर

News Wing

Miami, 10 September: कैरिबियाई द्वीपों पर जमकर तबाही मचाने के बाद शक्तिशाली तूफान इरमा अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य की ओर बढ़ रहा है जिससे इस पूरे राज्य के देश के शेष हिस्से से कटने का डर पैदा हो गया है. फ्लोरिडा के 63 लाख लोगों को अपने घरों को खाली करने का आदेश दिया गया. जिसके बाद हजारों लोग शिविरों में रह रहे हैं.

वहीं, इरमा के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से ज्यादा कैरिबियाई द्वीपों में हुई. फ्लोरिडा के पश्चिमी तट पर 15 फीट से ऊंची लहरें उठने से बाढ़ आने का खतरा मंडरा रहा है.

एपी की एक खबर के मुताबिक, कैरिबियाई द्वीप सेंट जॉन्स में आम तौर पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है लेकिन शक्तिशाली तूफान इरमा के कारण यहां तबाही मच गई है.

तूफान से नुकसान

तूफान के कारण सेंट बार्ट्स, सेंट मार्टिन, एंगुइला और वर्जिन द्वीप शेष हिस्सों से कट गए हैं. फ्रेंच और डच प्रशासन को कल लूटपाट की खबरें मिली. प्रशासन कानून और व्यवस्था की स्थिति बहाल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भेज रहा हैं. तूफान ने बुधवार को दस्तक दी थी जिससे छोटे हवाईअड्डों को नुकसान पहुंचा, सेलफोन टावर टूट गए जिसकी वजह स्थानीय लोगों को काफि परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा हैं. जिसके बाद से लगातार तूफान का प्रकोप बढ़ता हीं जा रहा हैं.

शहर में पसरा सन्नाटा

मियामी बीच पर आमतौर पर पर्यटकों और लोगों का तांता लगा रहता है लेकिन कल वहां सन्नाटा पसरा रहा. समुद्र के किनारे बने रेस्त्रां और स्टोर तूफान की वजह से बंद रहे. इरमा तूफान के मद्देनजर मियामी के चिड़ियाघर को खाली कराया गया है. वहां से पशु-पक्षियों को दूसरे चिड़ियाघरों में ले जाया गया है.

Share
loading...