Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

फोटोग्राफी पेशा नहीं जुनून

News Wing 

Ranchi, 19 august, Life Reporter : पूरी दुनिया में आज 'World Photography Day' मनाया जा रहा है. ये दिन उन लोगों के लिए समर्पित है जो निर्जीव फोटो में भी जीवन का आभास करा देते हैं. कहते हैं कि एक तस्वीर हजार शब्दों को बयां कर देती है. कई बार लिखित शब्द लोगों पर इतना प्रभाव नहीं डाल पाते जितना एक तस्वीर कह देती है. इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने फोटोग्राफी को अपना प्रोफेशन बनाया हुआ है, तो कुछ ऐसे भी हैं जिनके लिए फोटोग्राफी प्रोफेशन नहीं एक पैशन की तरह है और यही पैशन उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाता है. अर्क मंडल ऐसे ही फोटोग्राफर हैं जिन्होंने नेचर फोटोग्राफी को अपना शौक ही नहीं बल्कि पैशन बना लिया.

फोटोग्राफी से मिलता है सुकून

30  वर्षीय अर्क मंडल पेशे से एक इंजीनियर हैं. फोटोग्राफी का शौक उन्हें बचपन से ही था. उन्होंने बताया कि आसमान की ओर देखता तो मुझे प्रकृति का हर दृश्य खूबसूरत लगता. बस यहीं से फोटोग्राफी का शौक पैदा हो गया और नेचर की फोटो खींचनी शुरू कर दी. मैंने अपनी पहली सैलरी से कैमरा खरीदा और अपने शौक को पूरा किया.  अर्क बताते हैं कि जो सुकून मुझे फोटोग्राफी के जरिए नेचर से जुड़कर मिलती है, शायद ऐसी राहत किसी और काम से नहीं मिलेगी.

Share
loading...

Ranchi News

News Wing

Ranchi, 23 November: झारखंड की बदहाल उच्च शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ आम आदमी...

HAZARIBAG

News Wing

Hazaribag, 21 November: केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के होम टा...