Skip to content Skip to navigation

नदी बचाओ अभियान से जुड़ रहे फिल्मी सितारे

News Wing
Mumbai, 18 August: तेजी से सूखती जा रहीं नदियों को बचाने के लिए शुरू हुए राष्ट्रव्यापी अभियान 'रैली फार रिवर्स' में अब सलमान खान, ऋषि कपूर और अनुपम खेर जैसे फिल्मी सितारे भी जुड़ गए हैं. इस अभियान का लक्ष्य गंगा, कृष्णा, नर्मदा और कावेरी को बचाना है जिनके तेजी से सूखने का खतरा पैदा हो गया है.

नदियों को बचाने की पहल आध्यात्मिक गुरु एवं योगी सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने शुरू की है. उन्होंने ईशा फाउंडेशन की स्थापना की है. इस अभियान का नाम 'रैली फार रिवर्स' रखा गया है.

फाउंडेशन के मुताबिक, अभियान में सद्गुरु खुद कन्याकुमारी से हिमालय तक जन-जागरूकता पैदा करने के लिए अभियान चलाएंगे.

सलमान खान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में प्रशंसकों और अनुनायियों से नदियों को बचाने का आग्रह किया.

इससे पहले ऋषि कपूर भी इस अभियान से जुड़ चुके हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा था, "हमारी नदियां मर रही हैं, उन्होंने लाखों वर्षो से हमें गले लगाया हुआ है."

अनुपम खेर ने कहा, "भारत की नदियों को बचाएं। कृपया 8000980009 पर मिस कॉल दें."

सलमान के भाई, अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ट्विटर पर लिखा, "हमारी नदियों को बचाएं. हमारी भावी पीढ़ियों के लिए जागरूकता और अभियान चलाएं. 'रैली फार रिवर्स'."

इस अभियान को जूही चावना, तमन्ना भाटिया, मिताली राज, पी.वी सिंधु और कुणाल नय्यर सहित कई दिग्गज हस्तियों का समर्थन मिला है.

Lead
Share

NATIONAL

News Wing

Etanagar, 22 September: मीडिया बिरादरी के लोगों ने त्रिपुरा के पत्रकार शांतनु भौ...

UTTAR PRADESH

News Wing Shahjahanpur, 22 September: समाजसेवी ने बलात्कार के दोषी बाबा राम रहीम की राजदार हनीप्रीत...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us