Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

नडाल और फेडरर अगले दौर में, फोगनिनी को टूर्नामेंट से बाहर किया गया

News Wing



New york, 3September: राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन के अगले दौर में प्रवेश किया जिससे दोनों के बीच सेमीफाइनल की संभावना बनी हुई है, वहीं इटली के विवादास्पद खिलाड़ी फैबियो फोगनिनी को महिला अंपायर के खिलाफ अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी करने के लिये टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया.

नडाल ने अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर पर जीत की

इकतीस वर्षीय नडाल ने अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर को 6-7 (3/7), 6-3, 6-1, 6-4 से पराजित कर ब्यूनस आयर्स के इस 59वें नंबर के खिलाड़ी पर जीत का रिकार्ड 4-0 कर दिया.

अब वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये यूक्रेन के एलेक्सांद्र डोलगोपोलोव से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ उनका रिकार्ड 6-2 है.

वहीं पांच बार के चैम्पियन फेडरर ने 31वें वरीय फेलिसियानो लोपेज को 6-3, 6-3, 7-5 से मात देकर इस स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ पिछले 13 मुकाबलों में 13वीं जीत दर्ज की. अब फेडरर का सामना फिलिप कोलश्रेबर से होगा जिन्हें वह 11 बार शिकस्त दे चुके हैं.

फेडरर को पहले दो मुकाबलों में फ्रांसेस टियाफो और मिखेल यूज्नी के खिलाफ लगातार पांच सेट खेलने पड़े. लेकिन शनिवार को उन्होंने आसानी से लोपेज को हराकर 16वीं बार चौथे दौर में प्रवेश किया.

अगले दौर में पहुंचकर खुश हूं: फेडरर 

इसके बाद उन्होंने कहा, ‘‘अगले दौर में पहुंचकर खुश हूं. यहां खेलना अच्छा अहसास हैं। पहले दो दौर में मुझे थोड़ा जूझना पड़ा लेकिन आज थोड़ा आसान रहा. ’’ जर्मनी के 33वें वरीय कोलश्रेबर ने आस्ट्रेलिया के जान मिलमैन को 7-5, 6-2, 6-4 से हराया.

आस्ट्रेलिया के छठे वरीय डोमिनिच थिएम ने फ्रांस के एड्रियन मानारिनो पर 7-5, 6-3, 6-4 से जीत दर्ज कर चार साल में तीसरी बार अंतिम 16 में प्रवेश किया। थिएम अब अर्जेंटीना के 2009 के चैम्पियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ेंगे जिन्होंने स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता अगुट को 6-3, 6-3, 6-4 से हराया.

Share
loading...