Skip to content Skip to navigation

झारखंड के स्पिनर शाहबाज़ नदीम को नज़रअंदाज़ कर रही है BCCI

News Wing

Ranchi, 23August: भारतीय टीम ने अभी से 2019 के वर्ल्ड कप की तैयारीं शुरू कर दी है. इसी की वजह से बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ वन डे टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को जगह दी हैं, लेकिन बीसीसीआई लगातार अच्छे प्रदर्शन झारखंड के ऑफ स्पिनर शाहबाज़ नदीम को नज़रअंदाज़ कर रही हैं.

शानदार प्रदर्शन के बाद भी नही मिला रहा है मौका

साउथ अफ्रीका में हमेशा से ही स्पिनर्स संघर्ष करते हुए नज़र आते है. लेकिन भारत ए की तरफ से खेलते हुए शाहबाज़ नदीम का प्रदर्शन यहाँ भी अच्छा रहा हैं. साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में भले ही भारत ए को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन नदीम का प्रदर्शन यहाँ भी अच्छा रहा हैं.आप को बता दे नदीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से रणजी में बेहद शानदार रहा हैं. आईपीएल में भी दिल्ली की तरफ से खेलते हुए उन्होंने प्रतिभा साबित की हैं. लेकिन इसके बाद भी उन्हें मौका नही मिला रहा हैं.

ये है हैरान कर देने वाले आंकड़े

नदीम ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 4 विकेट हासिल किये है. जबकि उनके साथी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने भी 4 विकेट हासिल किये हैं. ये आंकड़े हैरान करने वाले है नदीम का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी लम्बा करियर रहा हैं. उन्होंने 2014 में झारखण्ड के लिए पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था. वो पिछले 13 सालों से प्रथम श्रेणी में अपना जौहर दिखा रहें है. पिछले दो रणजी सत्र में वो सबसे अच्छे स्पिनर साबित हो रहें हैं. पिछले 10 मैचों में उन्होंने 56 विकेट हासिल किये हैं.नदीम ने अब तक 85 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 315 विकेट लिए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट 74 मैचों में 102 विकेट लिए हैं,

 नदीम को कब मिलेगा मौका

इतना अच्छा प्रदर्शन होने के बाद भी अभी तक उन्हें भारत की तरफ से खेलने का मौका नही मिला हैं, जबकि उनके साथी जयंत यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और परवेज रसूल सब भारत के तरफ से खेल चुके हैं. ऐसे में जब अश्विन वन डे में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहें है, तो चयनकर्ता एक बार जरुर नदीम को मौका दे सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि नदीम कब भारत की तरफ से खेलते हुए नज़र आते है.

Lead
Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us