Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

ऐसा हो फैशन, तो दिखेगा टशन

News Wing

Ranchi, 17 August: फैशन हर पल बदलता है और एक नएपन के साथ सामने आता है. आज के दौर में हर कोई स्मार्ट और स्टाइलिश दिखना चाहता है, और अपनी इस ख़्वाहिश को पुरा करने में लोग पैसे की भी चिंता नहीं करते हैं. आज हर कोई मार्डन दिखने की चाहत रखता है, भागम-भाग वाली इस जिंदगी में समय की कमी की वजह से लोग " रेडी टू वीयर" यानि रेडिमेड गारमेंट्स पहनना ज्यादा पसंद करते हैं.

IIFT रांची की सीनीयर प्रोफेसर अनामिका सिंह क्या कहती हैं Ready to wear के बारे में जानते हैः

-मार्केट में फीमेल्स के लिए कुर्तियों की बहुत सी वराईटी हैं, जो फैशन में हैं. जैसे स्ट्रेट कट कुर्ती, एलाइन कुर्ती, स्लिट कुर्ती, कोल्ड सोल्डर कुर्ती, सॉर्ट कुर्ती और सर्ट कुर्ती. इन कुर्तियों को फीमेल रेगुलर सलवार, पटीयाला, प्लाजो, जीन्स के साथ मैच कर के पहन सकती है.

-ये ड्रेसेस फैशन के साथ-साथ आरामदायक भी हैं. ये फॉर्मल, सेमी फॉर्मल और इवनींग लूक को और भी ज्यादा निखारता है.

-अगर हम कॉर्लर की बात करें तो बंद गला काफी चलन में है जो पुरुष और महिलांए दोनों ही पहन सकते है.

फैशन में प्रिंट का भी एक अहम रोल है. जो प्रिंट फैशन में है वो ये हैः
डिजिटल प्रिंट
गलैक्सी प्रिंट
छोटे फुलदार प्रिंट
राजस्थानी प्रिंट
गुजराती प्रिंट
बॉबी प्रिंट
बंधेज प्रिंट
लहेरीया प्रिंट, व्गैरह.

रंगो की अगर बात की जाए तो उनके बिना फैशन अधूरा सा लगता है. कुछ रंग फैशन में हमेशा रहते है जो कभी पुराने नहीं होते हैं, जिनमें नारंगी, लाल, पीला, सफेद, काला और हरे रंग शामिल है. रंगों में हल्के और गांढ़े रंगो के साथ प्रयोग किया जा सकता है.

Share
loading...