Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के बावजूद चीन की सीमा पर कायम है शांति

News Wing  

DanDong, 7September: प्योंगयांग के मिसाइल लांच और परमाणु परीक्षणों को लेकर बढ़ते अंतरराष्ट्रीय तनाव के बीच चीन का सीमांत शहर दानदोंग इससे पूरी तरह अप्रभावित नजर आ रहा है. यहां उत्तर कोरिया जाने वाले पुल पर ट्रकों की गड़गड़ाहट बदस्तूर जारी है जबकि लोग यालू नदी के पास चहलकदमी करते दिखते हैं, जहां उत्तर कोरिया सीमा सुरक्षा बलों की नजर रहती है.

पर्यटन का मौसम 

पर्यटन का मौसम चल रहा है लेकिन होटलों के कर्मचारियों, रेस्टोरेंट और ट्रैवल एजेंसियों का कहना है कि उत्तर कोरिया की गतिविधियों और प्योंगयांग तथा वॉशिंगटन के बीच जारी तनाव का यहां जन भावनाओं पर कोई खास असर नजर नहीं आ रहा.

परमाणु परीक्षण के बाद सब कुछ सामान्य 

नदी किनारे स्थित अनदोन्गे रेस्टोरेंट की सेल्स मैनेजर झांग ने कहा,‘‘ परमाणु परीक्षण का हमारे जीवन पर कोई असर नहीं पड़ा, सबकुछ सामान्य चल रहा है. ’’ दानदोंग सीमा पर स्थित सबसे बड़ा चीनी शहर है, यह उत्तर कोरिया के साथ आवाजाही तथा व्यापार का महत्वपूर्ण बिंदू भी है. उत्तर कोरिया के प्रति चीन के लोगों की नब्ज पहचानने के लिए यह अनुकूल स्थान है.

इसे भी पढ़ें- उत्तर कोरिया का परमाणु परीक्षण हिरोशिमा के मुकाबले 10 गुना शक्तिशाली : जापान

एक अन्य होटल हुई इन के मैनेजर वू हाईशिया ने कहा, ‘‘ मैं नहीं जानता कि परमाणु परीक्षण की बात सही है या नहीं. हमने अपने ग्राहकों को इस मुद्दे पर बातचीत करते नहीं सुना.

Share
loading...

Ranchi News

News Wing

Ranchi, 23 November: झारखंड की बदहाल उच्च शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ आम आदमी...

HAZARIBAG

News Wing

Hazaribag, 21 November: केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के होम टा...