education & career

एक से पांच साल तक के अनुभव वालों को नई नौकरियों में मिलेंगे अवसर

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 13:36

Kolkata : विभिन्न उद्योगों से जुड़ीं शीर्ष कंपनियों के चालू वित्त वर्ष में कर्मचारियों की संख्या यानी श्रमशक्ति में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने की उम्मीद है. जीनियस कंसल्टेंट लिमिटेड ने अपने सर्वेक्षण में यह बात कही. इसमें कहा गया है कि 42 प्रतिशत कंपनियों के अपने कर्मचारियों की संख्या में एक से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि करने का अनुमान है. सर्वेक्षण में सीमंस इंडिया , मारुति सुजुकी , भारती एयरटेल , बार्कले , ग्लैक्सो , एडेलवाइस , शापोरजी एंड पल्लोनजी जैसी 881 कंपनियों को शामिल किया गया है.

वोकेशनल कोर्स आपको दिला सकता है मनचाहा जॉब, करिये अपनी रुचि के कोर्स

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/21/2018 - 17:20

News wing Desk : वोकेशनल कोर्स से स्टूडेंट्स को बहुत फायदा होता है. खासकर जॉब मिलने में वोकेशनल स्टूडेंट्स को ज्यादा आसानी होती है. वोकेशनल कोर्स जहां स्टूडेंट्स को कोई खास स्किल सिखाते हैं, वहीं इनसे उनमें जॉब मिलने का कॉन्फिडेंस भी पैदा होता है. वोकेशनल कोर्स में स्टूडेंट्स को खास फील्ड के ट्रेड्स के बारे में बताया और सिखाया जाता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्तियां, फ्रेशर से ग्रेजुएट तक कर सकते हैं अप्लाई

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 16:19

New Delhi : बैंक आॅफ बड़ौदा में नौकरी पाने के लिए लोगों के लिए सुनहरा मौका है. लोग अलग-अलग पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. फ्रेशर से लेकर ग्रैजुएट्स तक के लिए नौकर पाने का यह एक सुनहरा अवसर है. जो लोग इसमें नौकरी पाना चाहते हैं वे एरिया सेल्स मैनेजर, टीम लीडर, सेल्स एग्जिक्यूटिव ग्रैजुएट्स, सेल्स एग्जिक्यूटिव्स आदि पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा 500 सेल्स एग्जिक्यूटिव्स को रिक्रूट करेगी. इनमें ग्रैजुएट्स, अंडर ग्रैजुएट्स और फ्रेशर्स शामिल होंगे. इनके अलावा 65 टीम लीडर्स और 25 एरिया सेल्स मैनेजर्स की नियुक्ति भी की जाएगी.

उठी प्राइवेट स्कूलों 12वीं क्लास तक फ्री एजुकेशन देने की मांग

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 12:44

News Delhi : हाई कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका में प्राइवेट स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के बच्चों को 12वीं क्लास तक फ्री एजुकेशन देने की मांग की गयी है. इस मांग पर हाई कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है. दाखिल की गयी जनहित याचिका में मांग की गई है कि ईडब्ल्यूएस कैटिगरी के बच्चों को 12वीं क्लास तक फ्री एजुकेशन दी जाए. और इसके लिए राइट टू एजुकेशन ऐक्ट, 2009 (आरटीई) में संशोधन किया जाए.

विभावि और कोयलांचल विवि में अनुबंध पदों पर सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति पर लगा स्टे कोर्ट ने हटाया, अब ले सकेंगे क्लास, अधिकतम 36 हजार मिलेंगे

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 20:24

Ranchi : पिछले साल विनोवा भावे विश्वविद्यालय और कोयलांचल विश्वविद्यालय के लिए हुए अनुबंध पर नियुक्तियों पर लगे स्टे को कोर्ट ने आज हटा लिया है. साथ ही इस नियुक्ति के खिलाफ उच्च शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग पर दायर मधुसुधन राजा के केस को निरस्त कर दिया है. साथ ही ये निर्देश भी दिया कि गेस्ट टीचर के संबंध में यूनिवर्सिटी को ही अंतिम निर्णय लेने का विकल्प दिया गया है. पिछले साल हुए अनुबंध शिक्षकों के इंटरव्यू में असफल होने के बाद वे कोर्ट में ये कहते हुए चले गए कि एक अनुबंध के रहते दूसरा अनुबंध नहीं लिया जा सकता.

आईसीएसई बोर्ड के परिणाम घोषित, सोहम सेन 97.60 प्रतिशत अंक लाकर बना स्कूल टॉपर

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 21:45

Ranchi : आईसीएसई बोर्ड ने अपने दसवीं की परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं. रांची के सबसे प्रतिष्ठित स्कूल में से एक संत जेवियर्स स्कूल के परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. स्कूल के कुल 102 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दिया था, जिसमें से सभी को प्रथम श्रेणी के नंबर प्राप्त हुए हैं. सोहम सेन 97.67 अंक लाकर स्कूल टॉपर बना. स्कूल के कुल 35 छात्रों को 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं. छात्रों के इस सफलता पर स्कूल के प्राचार्य फा. अजीत कुमार खेश ने बधाई दी है.

NTPC में डिप्लोमा ट्रेनी की वैकेंसी, 16 मई तक कर सकते हैं आवेदन

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 05/14/2018 - 11:08

News Wing Desk: अगर आप रोजगार की तलाश में है तो नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन में अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तिथि 16 मई 2018 है.

नेशनल थर्मल पावर कॉपरेशन लिमिटेड

हैप्पी फीट प्री स्कूल का समर कैंप 13 से 19 मई तक 

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 20:00

Ranchi : गर्मी का मौसम शुरू होते ही समर कैंप का सिलसिला चालू हो गया है. हैप्पी फीट प्री स्कूल का समर कैंप 13 से 19 मई तक आयोजित किया जाएगा.

सीबीएसई समेत 23 बोर्ड ने खत्म की मॉडरेशन पॉलिसी, कठिन सवाल पर नहीं मिलेंगे ग्रेस मार्क्स

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 11:36

NewDelhi: सीबीएसई समेत देश के 23 बोर्डों ने इस साल बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट में मॉडरेशन नीति लागू नहीं करने का निर्णय लिया है. इसके तहत छात्रों को मुश्किल सवालों के लिए ग्रेस अंक दिए जाते रहे हैं. ऐसे में बोर्ड रिजल्ट में 90 से 100 फीसदी अंक लाने वाले छात्रों की संख्या घट सकती है.

नीट परीक्षा : कड़ा और कृपाण धारी सिख अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 09:21
New Delhi:  नीट परीक्षा के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय  आदेश दिया है कि बाद कड़ा और कृपाण धारण करने वाले एमबीबीएस के सिख परीक्षार्थियों को तय समय से एक घंटे पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा. ताकि परीक्षा शुरु होने से पहले जरुरी जांच को पूरी कर ली जा सके.  अदालत ने कहा है कि सीबीएसई पंथ से जुड़ी इन वस्तुओं को परीक्षा केन्द्र के भीतर ले जाने से नहीं रोक सकती है, जबकि इन्हें विमान में भी लेकर जाने की अनुमति होती है. न्यायमूर्ति एस रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति एके  चावला की पीठ ने सीबीएसई की उस दलील को खारिज कर दिया कि इन वस्तुओं सहित किसी प्रकार के धातु से बने सामान को परीक्षा केन्द्र के भीतर ले जाने की मनाही है. पीठ ने कहा कि ‘‘ अस्पष्ट आशंकाओं ’’ के आधार पर आप प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं.