sports

टॉरियन वर्ल्‍ड स्‍कूल व इमर्जिंग प्‍लेयर क्रिकेट एकादमी ने जीता पहले दिन का मैच

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 20:07

खेल मंत्री अमर बाउरी ने की क्रिकेट मैच का शुभारंभ

Ranchi : स्पोर्ट्स एडिक्शन ग्रुप द्वारा आयोजित पहले नेशनल क्रिकेट लीग के दूसरे दिन टॉरियन वर्ल्ड स्कूल व इमर्जिंग प्लयेर क्रिकेट अकादमी ने अपने-अपने मैच जीतकर पूरे अंक बटोरे.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पेस और शरण

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 15:24

Melbourne : अनुभवी लिएंडर पेस और पूरव राजा ने पांचवीं वरीयता प्राप्त ब्रूनो सोरेस और जैमी मर्रे को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष युगल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. भारत की गैर वरीय जोड़ी ने ब्राजील के सोरेस और ब्रिटेन के मर्रे को 7 . 6, 5 . 7, 7 . 6 से हराया.

चार देशों के हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने न्यूजीलैंड को 3.1 से हराया

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 14:12

Tauranga : मजबूत डिफेंस और धारदार आक्रमण के दम पर भारत ने चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड राबिन मैच में न्यूजीलैंड ने 3 . 1 से हराया. भारत को आखिरी मैच कल बेल्जियम से खेलना है जिसने जापान को 4 . 1 से मात दी. भारत के लिये युवा ब्रिगेड हरमनप्रीत सिंह (दूसरा मिनट ) , दिलप्रीत सिंह ( 12वां) और मनदीप सिंह ( 47वां ) ने गोल दागे. गौरतलब है कि पिछले मैच में भारत को बेल्जियम ने 2 . 0 से हराया था.

चार देशों के हाकी टूर्नामेंट में भारत ने न्यूजीलैंड को 3.1 से हराया

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 13:57

Tauranga : मजबूत डिफेंस और धारदार आक्रमण के दम पर भारत ने चार देशों के आमंत्रण हाकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड राबिन मैच में न्यूजीलैंड ने 3 . 1 से हराया. भारत को आखिरी मैच कल बेल्जियम से खेलना है जिसने जापान को 4 . 1 से मात दी. भारत के लिये युवा ब्रिगेड हरमनप्रीत सिंह (दूसरा मिनट ) , दिलप्रीत सिंह ( 12वां) और मनदीप सिंह ( 47वां ) ने गोल दागे. गौरतलब है कि पिछले मैच में भारत को बेल्जियम ने 2 . 0 से हराया था.

टॉरियन वर्ल्ड स्कूल में नेशनल क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आगाज

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 20:22

Ranchi : टॉरियन वर्ल्ड स्कूल में शुक्रवार से नेशनल क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई. इस अवसर पर झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी देबाशीष चक्रवर्ती, JSCA कमेटी सदस्य चंचल दत्ता गुप्ता के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी के कोच रहे चंचल भट्टाचार्य भी मौजूद थे. अतिथियों ने खिलाडियों की हौसला अफजाई की और उन्हें खेल की बारीकियों से भी अवगत कराया.

सीएम ने किया था नौकरी देने का वादा, 3 साल तक दफ्तरों के चक्कर लगाने के बाद भी नहीं मिली योग सुंदरी को नौकरी

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 18:50

Chandi Dutta Jha

Ranchi: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून 2015 को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योग शिक्षिका अर्चना को नौकरी देने की घोषणा की थी. अर्चना कुमारी ने योगाभ्यास में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेडल प्राप्त किया है. अर्चना को योग सुंदरी के खिताब से भी नवाजा गया है, लेकिन मुख्यमंत्री के घोषणा के इतने वर्ष बाद भी वह नौकरी के लिए दफ्तरों का चक्कर काट रही है.

न्यूजीलैंड ने जीता आखिरी वनडे, किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:44

Wellington : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के शानदार शतक के बाद तेज गेंदबाज मैट हेनरी की धारदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पाकिस्तान को पांचवें एक दिवसीय मैच में 15 रन से हराकर श्रृंखला 5-0 से अपने नाम की. गुप्टिल की 100 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम को 49 ओवर में 256 रन पर समेट दिया. हेनरी ने 53 रन देकर चार विकेट लिये तो वही माइकल सैंटनर ने 40 रन देकर 3 विकेट चटकाये.

शोएब अख्तर ने कहा, भारत को तेज गेंदबाजों वाला देश बनने में लगेगा लंबा समय

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 16:33
New Delhi : भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है और हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन शोएब अख्तर इसे सिर्फ एक शुरूआत के रूप में देखते हैं जिन्हें अच्छे तेज गेंदबाजों वाला देश बनने के लिये अभी लंबा सफर तय करना है. लंबे समय के बाद भारत ने तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल बनाया है और इनमें से पांच -- इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह -- दक्षिण अफ्रीका में टीम के साथ हैं.

फुटबॉल फिक्सिंग की कोशिश पर एआईएफएफ ने कहा, बचा के रखेंगे इस खेल की पवित्रता

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 16:34

New Delhi : आई लीग टीम मिनेर्वा एफसी की मैच फिक्सिंग की कोशिश के खिलाफ रिपोर्ट पर अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एअईएफएफ) ने गुरुवार को यहां भ्रष्टाचार के मुद्दे पर शून्य-सहिष्णुता नीति अपनाने की बात के साथ कहा कि वे इस खेल की ‘अखंडता को बचाने’ के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.फीफा के दिशा-निर्देशों के मुताबिक अगस्त 2014 से एआईएफएफ के इंटिग्रिटी अधिकारी का जिम्मा संभालने वाले जावेद सिराज ने कहा कि फिलहाल जरूरत इस बात की है कि खेल की छवि को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी खतरे का मिलकर सामना किया जाये.

loading...
Loading...