s4

 

national

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक की जवाबी कार्रवाई का सामना करने को तैयार थी भारतीय सेना : पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 17:36

NewDelhi : नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग रहे लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) डीएस हुड्डा ने कहा  कि  2016 में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भारतीय सेना पाकिस्तान की संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तरह से तैयार थी.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ‘हैप्पीनेस करिकुलम’, पांच मिनट के ध्यान के साथ शुरु होगी क्लास

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 16:44

NewDelhi:  दिल्ली सरकार ने अपने स्कूली छात्रों के लिए सोमवार से खुशी का पाठ्यक्रम शुरु किया. इसके तहत नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक की हर क्लास पांच मिनट के ध्यानके साथ शुरू होगी. साथ ही बच्चों को नैतिक मूल्य और मानसिक अभ्यास करना सिखाएंगे.

बुराड़ी कांड: 11 पाइपों में छिपा 11 लोगों की मौत का रहस्य ?

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 15:39
NewDelhi: एक घर, 11 लाशें और घर से निकले 11 पाइप. बुराड़ी कांड के बाद से जहां हर कोई एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की खबर से आहत है. वही इसे लेकर कई तरह की थ्योरी सामने आ रही है. हालांकि, पुलिस फिलहाल इसे मोक्ष के लिए किया गया मास सुसाइड मान रही है. वही इस घर से निकले 11 पाइप को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इन पाइप में सात मुड़ी हुई है, जबकि चार सीधी हैं, वही घर से मिली लाशों में सात महिलाएं थी, जबकि चार पुरुष थे.

अर्थव्यवस्था बदहाल, सरकार सिर्फ प्रचार का तमाशा कर रही है : येचुरी

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 14:21

NewDelhi  :  माकपा ने देश की अर्थव्यवस्था को बदहाल बताते हुये केन्द्र की मोदी सरकार पर सिर्फ प्रचार और वीडियो जारी करने का तमाशा करने का आरोप लगाया है. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने विभिन्न आर्थिक मोर्चों पर सरकार के निराशाजनक प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था डूब रही है और हर मामले में गरीब भारतीयों की सामान्य गुजर बसर मुश्किल हुई है. उन्होंने मोदी सरकार के कार्यकाल में निर्यात की गिरावट और वित्तीय वर्ष 2012-13 के बाद वित्तीय घाटा अब तक सर्वाधिक होने संबंधी मीडिया रिपोर्टों के हवाले से सरकार पर अर्थव्यवस्था को गर्त में पहुंचाने का आरोप लगाया.

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 13:27
NewDelhi: लोकपाल की नियुक्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केन्द्र से कहा कि वह 10 दिन के भीतर देश में लोकपाल की नियुक्ति की समय सीमा तय कर कोर्ट को सूचित करे.  न्यायमूर्ति रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति आर. भानुमति की पीठ ने सरकार से कहा कि देश में लोकपाल की नियुक्ति के लिए उठाए जाने वाले संभावित कदमों की जानकारी देते हुए 10 दिन के भीतर हलफनामा दायर करे. 

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 12:03

New Delhi :  भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. अरबपति कारोबारी के खिलाफ दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले में जांच चल रही है. रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) में इंटरपोल ने अपने 192 सदस्य देशों से कहा है कि अगर भगोड़ा व्यक्ति उनके देश में देखा जाता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए या हिरासत में ले लिया जाए. इसके बाद उसके प्रत्यर्पण या निर्वासन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 11:57

NewDelhi:  सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के. वी चौधरी और सतर्कता आयुक्त (वीसी) टी.एम भसीन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को सोमवार को खारिज कर दिया.  जज अरूण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि चौधरी और भसीन की नियुक्तियां रद्द करने का कोई आधार नहीं है. 

मॉब लिंचिंगः बच्चा चोरी की अफवाह में पांच लोगों की पीटकर हत्या, 23 गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 11:39
Dhule: महाराष्ट्र के धुले जिले के साक्री तालुका में रविवार को बच्चा चोरी की अफवाह पर बेकाबू हुई भीड़ ने 5 लगों को पीट-पीटकर मार डाला. इस मामले में पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है.  मारे गये सभी लोग घुमंतू कबीले के बताये जा रहे है, जो सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की फैली अफवाह का शिकार हो गये. दरअसल, बीते एक हफ्ते से धुले जिले में बच्चा चुराने वाले गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह उड़ी हुई थी और इसी अफवाह के कारण हजारों की संख्या में लोगों ने कानून अपने हाथ में लेते हुए पांच लोगों को पीट-पीटकर जान से मार दिया.

बुराड़ी कांडः क्या पहले से तय थी 11 लोगों की मौत की तारीख और समय ?

Submitted by NEWSWING on Mon, 07/02/2018 - 09:27
NewDelhi: दिल्ली के बुराड़ी के संतनगर में एक ही घर से 11 शव मिलने से लोग सकते में है. हर किसी के जहन में कई सवाल है. कोई इसे सामूहिक खुदकुशी मान रहा है, तो कोई हत्या. वही पुलिस की अबतक की जांच में जो बातें सामने आयी हैं, वो चौंकाने वाली है. पुलिस ने सामूहिक हत्या का केस दर्ज कर अपनी पड़ताल शुरु की. लेकिन अब पूरी जांच सामूहिक सुसाइड की ओर इशारा कर रही है. छानबीन में जो चीजें बरामद हुई हैं उनसे यह संकेत मिल रहा है कि इस 'सामूहिक खुदकुशी' का टाइम व दिन तय था.
o4

 

TOP STORY

बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

पांच जुलाई के झारखंड बंद पर BJP ने कहा- नौटंकी कर रहा है विपक्ष

हरमू नदी के किनारे को हरा-भरा कर नहीं सकी, अब नदियों के किनारे पेड़ लगाने चली झारखंड सरकार

सरकार के फैसलों व नीतियों से ही युसूफ पूर्ति को मिला आदिवासियों में पैठ बनाने का मौका

50 हजार का इनामी नक्सली कमांडर लालमोहन गिरफ्तार, हत्या समेत 20 से ज्यादा मामलों में था वांटेड

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र से कहाः 10 दिन में बताएं कब होगी लोकपाल की नियुक्ति

हेमंत सोरेन के आवास पर दिखी विपक्षी एकजुटता, 5 जुलाई को महाबंद सफल बनाने का हुआ आह्वान

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया : सीबीआई

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

देखिये और जानिये कि आखिर कौन है यूसूफ पूर्ति, जो ग्रामसभा कर भड़काता है आदिवासियों को

गड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी