top main slide

गुजरात बिजली निगम जबरन छीन रही किसानों की जमीन, 5000 से ज्यादा किसानों ने मांगी इच्छा मृत्यू

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 17:27

Ahmedabad : गुजरात के भावनगर जिले में करीब 5,000 से ज्यादा किसान राज्य विद्युत उपक्रम द्वारा भूमि अधिग्रहण किये जाने के खिलाफ संघर्षरत हैं.

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र ने कहा - यह पेशेवर प्रदर्शनकारियों का जमाना है

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 16:55

New Delhi : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यह पेशेवर प्रदर्शनकारियों का जमाना है, जो संसद या राष्ट्रपति भवन या प्रधानमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करते हैं. ताकि उनकी आवाजें सुनी जा सकें.

नाबालिग रेप मामले में आसाराम को उम्रकैद, शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल की सजा

Submitted by ADMIN on Wed, 04/25/2018 - 14:49

Jodhpur : नाबालिग दलित युवती से रेप के मामले में जोधपुर की विशेष अदालत ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई है. एससी-एसटी कोर्ट के विशेष जज मधुसूदन शर्मा की अदालत ने नाबालिग से रेप के मामले में आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

आठ साल की उम्र से ही बुजुर्ग करता रहा रेप, चार बच्चों की बनी मां, कैद से भागकर कराया मामला दर्ज

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 12:49

Sambhal :  कठुआ में बच्ची से रेप के बाद हत्या मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. देश के कोने – कोने में प्रदर्शन और आक्रोश देखने को मिला. अभी मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि ठीक कठुआ से मिलता-जुलता मामला सूरत में सामने आया और उसपर भी खूब हो हंगामा हुआ. लेकिन कुछ ऐसे भी रेप के मामले होते हैं, जो उजागर नहीं हो पाते हैं या फिर उसमें काफी वक्त लग जाता है.

कंबल घोटाला : सबको थी खबर, पर “सबसे पहले” 19 मार्च को न्यूज विंग ने छापी खबर, अब दो अखबारों में लगी “सबसे पहले” क्रेडिट लेने की होड़

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 12:17

Ranchi: झारखंड में कंबल घोटाला हुआ. यह बात साबित हो चुकी है.  इस प्रकरण में कई चीजे देखने को मिली. शुरु में सरकारी अफसर ने जांच की. गड़बड़ी को सही पाया. तब उद्योग विभाग ने चुप्पी साध ली.

हमारी खेती योग्य जमीन तेजी से मरुस्थल बनती जा रही है, हर साल दो करोड़ टन अनाज का उत्पादन प्रभावित

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 09:45

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्द्धन ने कहा है कि देश प्रति मिनट 23 हेक्टेयर शुष्क भूमि सूखे और मरुस्थलीकरण की चपेट में आ रहा है

New Delhi : देश की खेती योग्य जमीन तेजी से मरुस्थल बनती जा रही है. प्रति मिनट 23 हेक्टेयर शुष्क भूमि सूखे और मरुस्थलीकरण की चपेट में आ रही है. इस तथ्य ने सरकार और पर्यायवरणविदों की चिंता बढ़ा दी है. देश में वैसे भी अनाज की कमी है. खेती योग्य जमीन तेजी से खत्म होने की वजह से लगभग दो करोड़ टन अनाज का उत्पादन प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

पलामूः क्रिकेट मैच देख रहे व्यवसायी की पत्नी व बच्चों पर फायरिंग, पुत्र अनुराग की मौत, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 09:01

Daltongunj: पलामू जिला के हरिहरगंज मेन बाजार स्थित चुन्नू स्वर्णकार के घर पर मंगलवार की रात अपराधियों ने हमला बोल दिया.  घटना के वक्त व्यवसायी की पत्नी व बच्ची कमरे में बैठ कर टीवी पर आइपीएल मैच देख रहे थे. हथियारों से लैस अपराधियों ने चुन्नू स्वर्णकार की पत्नी और बच्ची की हत्या करने की नियत से उन पर गोलियां चलायी और धारदार हथियार से मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया.  इलाज के दौरान व्यवसायी के पुत्र अनुराग की मौत हो गयी है.  इस घटना ने पलामू की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया है.

कंबल घोटालाः न्यूज विंग की खबर के 66 दिन व अनुशंसा के 22 दिन बाद सीएम ने दिये जांच का आदेश

Submitted by ADMIN on Tue, 04/24/2018 - 19:24

विकास आयुक्त अमित खरे ने की थी एंटी करप्शन ब्यूरो से जांच कराने की अनुशंसा.

सरकार ने जांच के लिए बनायी अफसरों की कमेटी, रिपोर्ट आने पर होगी एसीबी जांच

loading...
Loading...