national

राजस्थान में खुलेगा देश का पहला जल व कचरा प्रबंधन स्कूल

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 17:06

Jaipur :  पानी की कमी और कचरे की अधिकता से पर्यावरण के लिए गंभीर होते संकट को देखते हुए जल और कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र राजस्थान में शुरू किया जायेगा. पर्यावरण के क्षेत्र में कार्यरत संस्था सेंटर फॉर सांइस एंड एनवायर्नमेंट (सीएसई) राजस्थान के नेमिली में अनिल अग्रवाल पर्यावरण प्रशिक्षण संस्थान में छह प्रशिक्षण केन्द्र शुरू करने जा रहा है.  सीएसई का दावा है कि यह अपने तरह का देश का पहला जल एवं कचरा प्रबंधन प्रशिक्षण केन्द्र होगा.

कंगाली में आटा गीला, तंगहाली से गुजर रही कांग्रेस को शशि थरूर ने दिया क्राउड फंडिंग का सुझाव

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 16:36

NewDelhi :  कांग्रेस पार्टी इन दिनों तंगहाली से गुजर रही है. खबरों के अनुसार इन दिनों भारी वित्तीय संकट से जूझ रही कांग्रेस पिछले पांच माह से अपने क्षेत्रीय कार्यालय चलाने के लिए एक भी पैसा नहीं भेज पायी है. कांग्रेस चिंतित है कि ऐसी हालत में वह 2019 के लोकसभा चुनाव में देश की अमीर पार्टी भाजपा से केसे लोहा ले पायेगी.

राज्य सरकार के दबाव में बयान बदल रहे हैं पश्चिम बंगाल पंचायत हिंसा के पीड़ित परिवार: अल्पसंख्यक आयोग

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 16:24

NewDelhi: पश्चिम बंगाल में हालिया पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने कहा है कि राज्य सरकार के दबाव के कारण पीड़ित परिवारों के लोग अपने बयान बदल रहे हैं.

तूतीकोरिन हिंसाः पलानीस्वामी ने विपक्ष, असामाजिक तत्वों को ठहराया जिम्मेदार

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 16:07

Chennai:  तूतीकोरिन में पुलिस फायरिग में 11 लोगों की मौत पर चुप्पी तोड़ते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने गुरुवार को विपक्षी दलों पर हिंसा भड़कानेका आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से निर्देश के बाद स्टरलाइट कॉपर संयंत्र को बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है. सीएम ने दावा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने स्टरलाइट संयंत्र विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच घुसपैठ करके हिंसा की.

फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर विरोधियों के निशाने पर आये पीएम मोदी, कांग्रेस ने दिया फ्यूल प्राइस चैलेंज

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 15:11

NewsWing Desk: पीएम द्वारा फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने के बाद से ही सियासत तेज हो गयी है. राजद नेता तेजस्वी यादव के बाद कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए, उन्हें देश में भ्रष्टाचार रोकने, रोजगार देने का चैलेंज स्वीकार करने की चुनौती दी है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने फ्यूल प्राइस पर पीएम मोदी को चुनौती दी है.   

चीन ने पाकिस्तान को दी सलाह, हाफिज सईद को किसी दूसरे देश में करें शिफ्ट

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 14:48

Islamabad : मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बढ़ता जा रहा है.

सुकमा में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, सर्च अभियान में निकली थी टीम

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 13:23

Sukma :  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में गुरूवार सुबह आईईडी विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप निरीक्षक की मौत हो गयी है और एक अन्य जवान घायल हो गया, जिसे इलाज के लिये रायपुर ले जाया जा रहा था. लेकिन उसने तबतक दम तोड़ दिया. इसकी जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी.

राजस्थानः IAS अधिकारी पीएम से सीखेंगे 'गुड गवर्नेंस' के गुर, मोदी के भाषणों की पढ़ेंगे किताब

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 12:27

NewsWing Desk: आनेवाले दिनों में राजस्थान के आईएएस अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों की किताब पढ़ेंगे.

पीएम मोदी ने स्वीकारा कोहली का फिटनेस चैलेंज, जल्द शेयर करेंगे वीडियो

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 10:52

NewsWing Desk: पीएम मोदी जल्द ही आपको पुशअप्स करते दिखाई देनेवाले हैं, क्योंकि वो फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे. दरअसल प्रधानमंत्री ने क्रिकेट विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को मंजूर किया है. पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा चुनौती स्वीकार करता हूं विराट, बहुत जल्द अपना फिटनेस वीडियो शेयर करुंगा. हालांकि विराट ने पीएम के साथ-साथ अपनी पत्नी अनुष्का और माही को भी ये चुनौती दी है. लेकिन महेन्द्र सिंह धौनी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.