national

मेरठः RSS के होर्डिंग्स में लिखी बातों से भड़का दलित समाज, वाल्मिकी, संत रविदास और चोखामैला को बताया अस्पृश्य

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 12:33
आरएसएस के होर्डिंग्स-पोस्टर में वाल्मिकी, संत रविदास जैसे लोगों को अस्पृश्य लिखे जाने से दलित समाज भड़क गया है. दरअस्ल 25 फरवरी को मेरठ में आरएसएस का अबतक का सबसे बड़ा समागम होनेवाला है. इसी समागम के प्रचार-प्रसार के लिए लगाये के होर्डिंग्स और पोस्टरों में ऐसी बातें लिखी गयी हैं कि दलित समाज भड़क गया है. और अब यह समाज आरएसएस के इस समागम को नहीं होने देन के रास्ते तलाश रहा है. प्रचार-प्रसार के लिए लगे पोस्टर की बातों से दलित समाज व्यथित है और अब इस समागम का विरोध कर रहा है.

केजरीवाल के घर पर दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से धक्का-मुक्की, विरोध में आइएएस गए हड़ताल पर

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 12:28
New Delhi : दिल्ली की आप सरकार पर चीफ सेक्रेटरी के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके सामने ही विधायकों ने अंशु प्रकाश के साथ पहले धक्का-मुक्की की. साथ ही ऐसी खबरें हैं कि सीएम के इशारे पर ही उनके लोगों ने चीफ सेक्रेटरी को थप्पड़ मामरा और अपशब्द भी कहे. दरअसल ऐसा कहा जा रहा है कि तीन साल केजरीवाल के एड को लेकर ही इस तरह का मामला सामने आया. अब इस मामले को लेकर केजरीवाल सरकार चारों ओर से घिर गयी है. जबकि इस घटना को लेकर आप का कहना है कि, ये पूरी तरह से निराधारा है. वहीं आप के विधायक अमानतुल्ला ने थप्पड़ मारने के आरोप पर न्यूज चैनल टाइम्स नाउ से फोन पर बातचीत में पुलिस को चुनौती दी है और कहा है कि, साबित करें कि मैंने चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट की.

PNB घोटाला: CBI ने बैंक के तीन और अधिकारियों को दबोचा, मामले में अब तक 6 गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 11:28

New Delhi :  सीबीआई ने 11,384 करोड़ रूपये के घोटाला मामले में पंजाब नेशनल बैंक के तीन और अधिकारियों को सोमवार को गिरफ्तार किया. यह मामला हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके कारोबारी सहयोगी मेहुल चोकसी से संबंधित हैं.

यूनिसेफ अलर्ट- जन्म के पहले ही महीने में काल के गाल में समा जाते हैं दुनिया भर में 26 लाख बच्चे, पाकिस्तान की स्थिति सबसे खराब

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/20/2018 - 10:53
बच्चों के कल्याण के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि नवजात बच्चों के जन्म के लिहाज से पाकिस्तान सबसे ज्यादा जोखिम भरा देश है. 'एवरी चाइल्ड अलाइव' (द अर्जेंट नीड टू ऐंड न्यूबॉर्न डैथ्स) शीर्षक से जारी यूनिसेफ की इस रिपोर्ट में जापान, आइसलैंड और सिंगापुर को जन्म के लिए सबसे सुरक्षित देश बताया गया है. जहां जन्म लेने के पहले 28 दिन में प्रति हजार बच्चों पर मौत का केवल एक मामला सामने आता है. वहीं भारत को उन दस देशों में रखा गया है, जहां नवजात बच्चों को जीवित रखने के लिए सर्वाधिक ध्यान देने की जरूरत है.

भारत को अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों का दायरा बढ़ाना चाहिए : अकबर

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 20:14

Kolkata : विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने कहा कि भारत को अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों का दायरा बढाना चाहिए और इसे केवल कारोबार और वाणिज्य तक सीमित नहीं रखना चाहिए. उन्होंने यहां आईसीसी सम्मेलन में कहा कि हाल के समय में भारत का अपने पड़ोसियों के साथ संवाद अभूतपूर्व रहा है और इसके निष्कर्ष सभी देख सकते हैं.  श्री अकबर ने कहा,  आज का समय भारत के बढे हुए दायरे का आह्वान करता है,  केवल कारोबार और वाणिज्य तक ही नहीं.

फर्जी वोट रोकने के लिए मतदान प्रणाली को आधार से जोड़ने पर एक माह बाद सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 18:41

New Delhi : उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि चुनावों में फर्जी मतदान की प्रवृत्ति पर अंकुश पाने के लिये मतदान प्रणाली को आधार से संबद्ध करने के लिये दायर याचिका पर चार सप्ताह बाद सुनवाई की जायेगी. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड की खंडपीठ ने कहा कि इस मामले में मार्च में सुनवाई की जायेगाी.

गोवा सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध : राज्यपाल

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 17:31

Panji :  गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राज्य विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को अपने अभिभाषण में कहा कि राज्य सरकार किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है.सिन्हा के सत्र के लिए पहुंचने पर विधानसभाध्यक्ष प्रमोद सांवत और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की गैरमौजूदगी में वरिष्ठ मंत्री एवं एमजीपी नेता सुदिन धवलिकर द्वारा स्वागत किया गया.

पीएनबी घोटाला : ईडी ने नीरव मोदी के मुंबई आवास पर मारा छापा, पांचवें दिन भी छापेमारी जारी

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 17:11

New Delhi :  प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई स्थित आवास की तलाशी ली. पंजाब नेशनल बैंक के 11,400 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के मामले में एजेंसी द्वारा धन शोधन के लिए की जा रही जांच के तहत पांचवें दिन भी छापेमारी जारी रही.

हैदराबाद के आखिरी निजाम के बेटे नवाब फजल जाह का निधन

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 16:29

Haidrabad : हैदराबाद के सातवें और आखिरी निजाम मीर उस्मान अली खान के बेटे नवाब फजल जाह बहादुर का यहां निधन हो गया. हैदराबाद के तत्कालीन शाही परिवार के एक सदस्य ने यह जानकारी दी. वह पिछले कुछ समय से बीमार थे. सातवें निजाम के पोते और निजाम फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष नवाब नजफ अली खान ने कहा कि नवाब फजल जाह (72) को बीते गुरुवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार को उनका निधन हो गया.

टेलिकॉम कंपनी AIRCEL का वजूद खत्म, चल रही दिवालिया घोषित करने की कवायद

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 16:18

New Delhi : मार्केट में टेलिकॉम कंपनी एयरसेल का वजूद खत्म होता दिख रहा है. जिसके बाद इसे दिवालिया घोषित करने की कवायद की जा रही है.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)