jharkhand

पाकुड़ः शहर में बाइक चोर का आतंक, 72 घंटे में चार मोटरसाइकिल चोरी

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 15:49

Pakur: शहर में इन दिनों बाइक चोर का आतंक है. हालात ऐसे हैं कि सावधानी हटी, दुर्घटना घटी. ऐसे में लोगों परेशान हैं, वही पुलिस के लिए बाइक चोर चुनौती बन गये हैं. अब तो आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि की भी बाइक चोरों के निशाने पर दिख है. शहर में 72 घंटे के अंदर चार बाइक को चोरों ने उड़ा लिए.

उत्‍पाद आयुक्‍त भोर सिंह यादव ने शराब बेचकर राजस्‍व बढ़ाने का बनाया एक्‍शन प्‍लान

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 13:52

Ranchi: उत्‍पाद विभाग ने इस साल विपरीत परिस्थितियों में लक्ष्‍य से ज्‍यादा राजस्‍व उगाही करने के लिए एक्‍शन प्‍लान बनाया है. उत्‍पाद आयुक्‍त भोर सिंह यादव ने बताया कि उत्‍पाद विभाग कि ओर इस वित्‍तीय वर्ष में 1000 करोड़ राजस्‍व उगाही का लक्ष्‍य तय किया गया है.

प्रोन्नति में आरक्षण : 22 मई को जारी आदेश पर रोक लगाने की अधिसूचना जारी

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 12:24

Ranchi:  झारखंड सरकार के कामिर्कप्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने 22 मई 2018 को प्रोन्‍नती से जुड़े फैसले को स्‍थगित करने का आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि इस मामले में हाईकोर्ट से सलाह मांगी गई है.

जामताड़ाः आदिवासी समाज का आरोप SPT एक्ट धारा 20 को तोड़ने का षड़यंत्र राज्य में हो रहा है, विरोध में निकाली रैली

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 10:33

Jamtara: एसपीटी एक्ट में छेड़छाड़ को लेकर लोगों का विरोध जारी है. इसी कड़ी में जामताड़ा में बुधवार को एक विशाल रैली निकाली गयी. जिले में जय आदिवासी युवा शक्ति,  माझी पारगाना एभेन गांवता, जिला सरना समिति, ट्राईबल्स ड्रीम के संयुक्त तत्वावधान में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में संथाल आदिवासी समुदाय के लोग अपने परंपरागत हथियारों के साथ शामिल हुए.

साहेबगंजः गंगा दशहरा पर भक्त लगा रहे आस्था की डुबकी, शाम को भव्य महाआरती का होगा आयोजन

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 09:53
Sahebgunj: गुरुवार को गंगा दशहरा के अवसर पर साहेबगंज और आसपास के इलाके से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा घाट पर जुटे और आस्था की डुबकी लगाई. वही साहेबगंज मनिहारी अंतरराज्जीय फेरी सेवा समिति की और से भव्य गंगा महाआरती व शानदार आतिशबाजी का आयोजन गुरुवार संध्या 5 बजे से शकुन्तला सहाय घाट में किया जाएगा. गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर गंगा महाआरती का आयोजन किया गया है.

खबरें अपराध की : कांटाटोली से बालू में दबा शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 21:16

Ranchi : सूचना के आधार पर राजधानी रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटाटोली पुल के नजदीक बॉडी बिल्डर के सामने बालू में दबा एक शव पुलिस ने बरामद किया है. शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है. बालू बुंडू थाना क्षेत्र से आता है. बालू दो-तीन दिन पहले ही गिराया गया था. पुलिस जांच में जुटी है कि शव कहां से आया और किसकी है.

युवा चरित्र निर्माण शिविर में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 20:53

Lohardaga : गुरुकुल शांति आश्रम लोहरदगा में झारखंड आर्य वीर दल के तत्वावधान में आयोजित सात दिवसीय युवा चरित्र निर्माण शिविर में लोहरदगा के प्रखंड विकास पदाधिकारी गौतम कुमार ने प्रशिक्षणार्थियों को अपने उद्बोधन में कहा कि गुरुकुल बहुत अच्छा कार्य कर रहा है यहां बच्चे आकर बहुत ही अच्छे गुणों व प्राचीन सभ्यता संस्कृति के बारे में जान रहे हैं. बहुत अच्छा लगता है, जहां अपनी सभ्यता संस्कृति का ज्ञान बच्चों व शिविरार्थियों को दिया जाता है. वह कार्य गुरुकुल शांति आश्रम में हो रहा है.

कोर्ट के आदेश की हो रही अवहेलना, रिलीज ऑर्डर के बाद भी नहीं छोड़ी जा रही है गाड़ी

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 20:46

Ranchi : कोर्ट के आदेश को पुलिस किस तरह अनदेखा करती है, इस उदाहरण तमाड़ थाना में देखने को मिल रहा जाएगा. इम्तियाज की स्कॉर्पियो गाड़ी पशु क्रूरता निषेध सोसाइटी ने दिसम्बर में पशु तस्करी के आरोप में पकड़ा था. गाड़ी को एसपीसीए ने तमाड़ थाना में रखवा दी थी. इम्तियाज ने उस गाड़ी का रिलीज ऑर्डर न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने 18 मई को जारी किया.

खबरें कोर्ट की : झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ झड़प मामले में साक्ष्य के अभाव में नगर विकास मंत्री सहित आठ लोग बरी

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 20:39

Ranchi : न्यायिक दंडाधिकारी परमानंद उपाध्याय की अदालत में बुधवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह सहित आठ नेताओं को झामुमो कार्यकर्ताओं से झड़प मामले में साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.

सीएम रघुवर दास ने किया 140 करोड़ की लागत से निर्मित सब स्टेशनों और संचरण लाइन का लोकार्पण

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 20:13

Simdega/Ranchi : राज्य के पिछड़े जिलों की सुध लेने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखण्ड आ रहें हैं ताकि सिमडेगापाकुड़गुमलाचाईबासा जैसे पिछड़े जिलों में विकास को गति दिया जा सके.

नोटबंदी से खत्म हुई 90 लाख नौकरियां :सुरजीत सिन्हा

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 19:57

Ranchi: देश और प्रदेश में बढ़ती कुव्यवस्था के खिलाफ जन एकता जन अधिकार आंदोलन ने बुधवार को रैली निकाली और राजभवन मार्च किया. इस दौरान रैली में शामिल लोगों के शिष्टमंडल ने राज्यपाल को 23 सूत्री ज्ञापन सौंपा गया. आंदोलन से ही जुड़े नेता सुरजीत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार ने करीब 2 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन स्थिति यह है कि सरकार की नोटबंदी के कारण जहां 90 लाख लोगों की नौकरियां छिन गई. वहीं जीएसटी लागू होने के बाद से आवश्यक दवाओं समेत कई जरुरी वस्तुएं आम जनता की पहुंच से दूर हो गई हैं.

गंगा दशहरा पर भव्य दामोदर महोत्सव का आयोजन, उद्गम स्थल पर राज्यपाल करेंगी उद्घाटन

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 19:45

Ranchi : गंगा दशहरा के अवसर पर स्वयंसेवी संस्था युगांतर भारती द्वारा 24 मई 2018 को कुल 31 स्थानों पर दामोदर महोत्सव मनाया जायेगा. दामोदर के उद्गम स्थल चुल्हा पानी में राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू सुबह 10.30 बजे दामोदर महोत्सव का उद्घाटन करेंगी.

'लोहरदगा' फर्जी सरेंडर पर बनी फिल्‍म से होगा इंटरनेशनल झारखंड फेस्टिवल का आगाज

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 19:39
Ranchi : फर्जी सरेंडर पर बनी फिल्‍म से पहला इंटरनेशनल झारखंड फिल्म फेस्टिवल का आगाज होगा. इस फिल्‍म का नाम है ‘लोहरदगा’. यह पूर्ण रूप से झारखंड में निर्मित है. इसका शुरुआती नाम ‘मनु का सरेंडर’ था. फिल्‍म फेस्टिवल का शुभारंभ 25 मई को इसी फिल्म से होगा. फ़िल्म के निर्देशक लाल विजयनाथ शाहदेव ने कहा कि ये गर्व की बात है कि इस फिल्म में झारखंड के 100 से भी ज़्यादा कलाकारों ने अभिनय किया है.

सीएम रघुवर दास का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा- सुबोधकांत हो गये हैं एक्‍सपायरी, जेएमएम बाप-बेटे की पार्टी

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 19:27

Ranchi : झारखंड समेत पूरे देश का विपक्ष बौखला गया है. बीजेपी विरोधी पार्टियां विकास विरोधी हैं और वह देश और राज्‍य का विकास रोक रहे हैं. यह तल्ख टिप्पणी करते हुए झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जीझामुमो के कार्यकारी अध्‍यक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय समेत कर्नाटक मामले पर विपक्ष को आड़े हाथ लिया.

शहरवासियों को नियमित की जाये शुद्ध जलापूर्ति : मेयर

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 19:10

Ranchi: रूक्का डैम वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (जलशोधन संस्थान) का  निरीक्षण कर मेयर आशा लकड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शहरवासियों को शुद्ध पेयजल की नियमित आपूर्ति की जाए. इसके लिए जरुरी है कि प्लांट से सप्लाई होने वाले पानी का हर स्तर पर निरीक्षण हो. मेयर बुधवार को रूक्का डैम वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण कर रही थीं.

पत्थरगड़ी के मामले में हुई गिरफ्तारी के विरोध खूंटी-टाटा मार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम, पुलिस-प्रशासन को भी रोका

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 18:58
Khunti : खूंटी जिला प्रशासन ने मार्च महीने में पत्थरगड़ी को लेकर कई स्थानों पर मुहिम चलाते हुए पत्थरगड़ी के वर्तमान स्वरूप को असंवैधानिक करार दिया था. और लोगों से सरकारी सिस्टम पर भरोसा रखने की अपील की थी. वहीं जिला प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद जिले में पत्थरगड़ी का सिलसिला थम नहीं रहा. 27 मई को जिला के 8 गांवों में पत्थरगड़ी की घोषणा के बाद पुलिस के द्वारा पत्थरगड़ी मामले में नामदर्ज लोगों की गिरफ्तारी शुरू हो गई है.

डीडीसी की चेतावनी, ग्राम विकास समिति का विरोध करने पर मुखिया का अधिकार होगा जब्त, माने जाएंगे विकास विरोधी

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 18:56

Latehar : राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में गांव के विकास को लेकर गठित ग्राम विकास समिति और आदिवासी विकास समिति का जो भी मुखिया विरोध करते हैं, उनके अधिकार को जब्त कर लिया जाएगा. ये बातें उपविकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के कौशल भवन में आयोजित ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष मुखिया और सभी पंचायत के अन्य लोगों की बैठक के दौरान कहीउपविकास आयुक्त ने कहा कि सरकार का उद्देश्य गांव का विकास कर

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तैनात रहेंगे रिम्स के डॉक्टर, जायेंगे धनबाद

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 18:49

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को धनबाद पहुंचेंगे. इस दौरान वे कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. यहां प्रधानमंत्री के आगमन की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. ऐसे में राज्य के सभी विभागों के पदाधिकारी तैयारियों में जुट गए है. आपात स्थिति में प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर रिम्स के डॉक्टर भी सभा स्थल पर तैनात रहेंगे.

एक साल में 70 से अधिक दुर्घटनाओं का गवाह बनी रांची टाटीसिलवे खेलगांव सड़क

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 18:38

Ranchi: रांची टाटीसिलवे खेलगांव सड़क एक साल में 70 से अधिक सड़क दुर्घटनाओं का गवाह बन चुकी है. इस सड़क पर हर चौथे पांचवें दिन कोई न कोई हादसा होता है. इन हादसों का शिकार कभी राहगीर तो कभी पशु बनते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि नामकुम स्टेशन से लेकर खेलगांव मुख्य सड़क में गत एक वर्ष से अबतक 70 से अधिक सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. इसमें बेकसूर लोगों की जान चली जाती है. इसके बावजूद प्रशासन दुर्घटना रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है.

आखिर क्यों सिमट रहा गंगा का आंचल ?

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 18:35
Sahibganj : एक समय था, जब देवनदी गंगा की अविरल धारा, उसकी उत्ताल तरंगों का आरोह-अवरोह और किनारों से टकराती लहरों के मोहक संगीत कवियों की कल्पना को शब्द विधान के लिए प्रेरित करते थे. ग्रीष्मकालीन गंगा का भी अपना एक सौंदर्य हुआ करता था. गर्मी के मौसम में तपती रेत की दाहकता से बचने के लिए सिमटकर दुबली-पतली बाला की तरह दिखने वाली स्वच्छंद भाव से बहती गंगा के उसी सौंदर्य से प्रेरित होकर कवि सुमित्रानंदन पंत ने लिखा था- "सैकत शय्या पर दुग्ध धवल,  तन्वंगी गंगा ग्रीष्ण विरल"