international

पेशावर : पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया  

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 20:35

Peshawar : पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान स्थित तहरीक-ए-तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया है.  ये आतंकवादी अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अशांत बाजौर एजेंसी में हमला करने की योजना बना रहे थे. सेना ने बताया कि इन आतंकवादियों ने कघा पास के रास्ते बाजौर एजेंसी में प्रवेश किया था. इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान में बताया गया है कि सुरक्षा बलों ने उनका पता लगा लिया और घाटकी कागा इलाके के निकट इन्हें घेर लिया. आतंकवादियों को उस समय मार गिराया गया, जब वे बच कर निकलने का प्रयास कर रहे थे.

एक बरमूडा ट्रायंगल अंतरिक्ष में भी है

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 16:59

NW DESK :  अटलांटिक महासागर में बरमूडा ट्रायंगल का रहस्‍‍य  बना  हुुआ है. यह अटलांटिक महासागर में वह इलाक़ा है, जहां बहुत से विमान रहस्यमयी तरीक़े से ग़ायब हो जाते हैं.    वैज्ञानिक सदियोंं   से  इस राज़ को सुलझाने की कोशिश  कर रहे है.  उधर  वैज्ञानिकों  के अनुसार अंतरिक्ष में भी एक इलाक़ा ऐसा है, जो बरमूडा कहा जाता है. उस इलाक़े से गुज़रने पर भी अंतरिक्षयात्रियों को अजीबो-ग़रीब तजुर्बे होते हैं. उस इलाक़े से गुज़रते समय  अंतरिक्षयानों के सिस्टम और कंप्यूटरों में ख़राबी आ जाती है. अंतरिक्षयात्रियों को भयंकर चमक दिखाई देती है.

इमरान खान ने तीसरी बार किया निकाह, आध्यात्मिक गुरू बुशरा मानेका हैं उनकी नयी दुल्हन

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 11:28

Lahor: तहरीक-ए-इंसाफ के पार्टी प्रमुख इमरान खान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मानेका ने निकाह कर लिया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने इन दोनों के निकाह की पुष्टि की है. बता दें कि  दोनों की शादी को लेकर कई सप्ताह से अटकलों का बाजार गर्म था.

सऊदी अरब में महिलाओं को अपनी मर्जी से कारोबार की आजादी

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/19/2018 - 11:16

Riyadh : दुनिया में महिलाओं के वर्चस्व को अब हर तरफ स्वीकार किया जा रहा है और खाड़ी देश भी इसमें बिलकुल पीछे नहीं हैं. सऊदी अरब में अब महिलाएं अपनी मर्जी से खुद का कारोबार खड़ा कर सकती हैं. इसके लिए उन्हें अपने पति या पुरुष रिश्तेदार से अनुमति भी नहीं लेनी होगी.

पाकिस्तान की निर्भया को डेढ़ महीने में मिला इंसाफ, आरोपी सीरियल किलर को कोर्ट ने सुनायी मौत की सजा  

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 18:49

Lahore : पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने सात वर्षीय बच्ची जैनब से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में शनिवार को एक सीरियल किलर को मौत की सजा सुनाई.

मोदी और रूहानी की मुलाकात से दोनों देशों के रिश्तों में आयी गर्माहट

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 17:03

New Delhi : सुरक्षा, व्यापार एवं ऊर्जा के प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से बातचीत की, जिसके बाद दोनों पक्षों ने नौ समझौतों पर दस्तखत किये. जिसमें दोहरे कराधान से जुड़ा एक समझौता भी शामिल है.

उच्च रक्तचाप की दवा रोक सकती है टाइप वन मधुमेह का खतरा

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 14:41

Washington : एक अध्ययन में पता चला है कि उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में काम आने वाली एक आम दवा टाइप वन मधुमेहके खतरे को 60 प्रतिशत तक कम कर सकती है.

स्कूल की निशानेबाजी टीम का हिस्सा था फ्लोरिडा गोलीबारी का संदिग्ध

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 14:33

Parkland (America) : फ्लोरिडा के स्कूल में गोलीबारी करने वाला किशोर स्कूल के एक एयर-राइफल निशानेबाजी कार्यक्रम का हिस्सा था और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि निशानेबाजी के इस कार्यक्रम को नेशनल राइफल एसोसिएशन फाउंडेशन से अनुदान प्राप्त था. यह अनुदान संस्था के उस प्रयास के तहत दिया जाता है, जिसके जरिए युवा निशानेबाजी क्लब और अन्य कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया जाता रहा है.

महिलाओं का सेक्स हार्मोन हो सकता है अस्थमा का कारण : अध्ययन

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 14:15

London : वैज्ञानिकों का कहना है कि महिलाओं में बनने वाला सेक्स हार्मोन एलर्जी और अस्थमा जैसी समस्याएं पैदा कर सकता है. वैज्ञानिकों ने पांच लाख से ज्यादा महिलाओं के अध्ययन और उनसे जुड़े आंकड़ों का विशलेषण करके पता लगाया है कि अस्थमा के लक्षणों और महिलाओं के जीवनकाल में होने वाले दो महत्वपूर्ण बदलावों.... किशोरवय की प्राप्ति तथा मासिकधर्म चक्र का बंद होना... आपस में जुड़े हुए हैं.

सफाई करने वाली महिलाओं के फेफड़े में दिक्कत आने की आशंका ज्यादा

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 13:30

London: सफाईकर्मी के तौर पर काम करने वाली महिलाएं जो या तो  या घर पर करें या फिर बाहर, उनके  लगातार क्लीनिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से  फेफड़ों में समय के साथ दिक्कत आ सकती है. एक नए अध्ययन में यह पाया गया है कि सफाई का काम न करने वाली महिलाओं के मुकाबले नियमित तौर पर सफाई करने वाली महिलाओं को यह दिक्कत ज्यादा हो सकती है.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)