international

पाकिस्तान में 2018 का चुनाव होगा रोचक, पहली बार 13 ट्रांसजेंडर लड़ेंगे चुनाव

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 16:07

Islamabad : पाकिस्तान में इस साल होने वाले आम चुनाव में पहली बार कम से कम 13 ट्रांसजेंडर चुनाव लड़ेंगे, जिनमें से दो नेशनल एसेंबली के लिए चुनाव लड़ेंगे.

पाक यूनिवर्सिटी का अजब फरमानः 6 इंच की दूरी बनाएं रखें लड़के-लड़कियां, छात्रों ने पूछा- क्या स्केल साथ लेकर चलें

Submitted by NEWSWING on Thu, 05/24/2018 - 11:48

Islamabad: पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी  अपने अजीबोगरीब फरमान के बाद सुर्खियों में है. दरअसल, बाहरिया विश्वविद्यालय ने इस अजीब अधिसूचना में कहा गया है कि छात्र और छात्राएं जब साथ में हो तो 6 इंच की दूरी बनाकर रखें.

मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामलों की वजह से लगे मेरे ऊपर भ्रष्टाचार के मामले : शरीफ

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 21:16

Islamabad : पाकिस्तान के संकट में चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले इस लिए दायर किए गये हैं, क्योंकि उन्होंने पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के तीन मामले चलाये थे. 68 वर्षीय शरीफ ने कहा कि उन्होंने देश में आपातकाल लगाने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की. इसका बदला लेने के लिए न केवल उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले बनाये गये बल्कि 2014 में धरने प्रदर्शन भी किये गये.

दक्षिण कोरियाई पत्रकार कर सकेंगे परमाणु परीक्षण स्थल ढहने की रिपोर्टिंग

Submitted by NEWSWING on Wed, 05/23/2018 - 15:50

Soul : उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु परीक्षण स्थल को ढहाने की प्रक्रिया का साक्षी बनने के लिए विदेशी मीडिया के एक छोटे से समूह को आमंत्रित किया है. दक्षिण कोरिया का कहना है कि इन मीडियाकर्मियों में उसके भी कुछ पत्रकार शामिल होंगे जो इस प्रक्रिया का आंखो - देखा हाल बयां कर सकेंगे. उत्तर कोरिया के इस संकेत को प्रस्तावित अमेरिका - उत्तर कोरिया शिखर वार्ता के लिहाज से हाई प्रोफाइल माना जा रहा है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हो सकता है यह वार्ता अब न हो.

पाकिस्तानः गर्म हवाओं की चपेट में कराची, तीन दिनों में 65 लोगों की मौत !

Submitted by NEWSWING on Tue, 05/22/2018 - 15:48

Karachi: पाकिस्तान इनदिनों गर्म लू और चिलचिलाती धूप की चपेट में है. गर्म लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

सऊदी अरब एयरलाइंस के विमान ने जेद्दाह में की आपातकालीन लैंडिंग, 53 घायल

Submitted by NEWSWING on Tue, 05/22/2018 - 15:24

Riyadh : सऊदी अरब एयरलाइंस के एक विमान ने जेद्दाह में आपातकालीन लैंडिंग की जिसमें 53 लोग घायल हो गये. वहीं घटना के बारे में उड्डयन जांच ब्यूरो ने कहा कि विमान एयरबस ए 330 जेट मुस्लिमों के पवित्र शहर मदीना से ढाका जा रहा था और इसमें 151 लोग सवार थे. विमान के हाड्रोलिक सिस्टम में गड़बड़ी आने के बाद इसे सोमवार देर रात जेद्दाह की तरफ मोड़ा गया.

भीख मांगकर करती रही गुजारा, मरने के बाद उसके पास मिले सात करोड़

Submitted by NEWSWING on Tue, 05/22/2018 - 10:26

Beirut : सड़कों पर भीख मांगकर जिंदगी जीने वाली फातिमा ओथमान के मरने के बाद उसके पास सात करोड़ रुपये मिले हैं. भीख मांगकर सारी जिंदगी गुजारा करती रही फातिमा, लेकिन अब जब उसकी मौत हो चुकी है और कफन व थोड़ी सी जमीन के अलावा उसे कुछ नहीं चाहिए तो उसके पास से इतने पैसे बरामद हुए हैं जिससे कि वह अपनी जिंदगी बहुत ही आराम से काट सकती थी.

ISIS के खिलाफ लड़ाई की निगरानी कर रहा अमेरिकी कार्यालय दिसंबर तक करेगा काम

Submitted by NEWSWING on Mon, 05/21/2018 - 16:15

Washington : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया से अमेरिकी बल की वापसी के लिए लगातार दबाव बनाने के बीच इस्लामिक स्टेट समूहों के खिलाफ लड़ाई की निगरानी कर रही विदेश मंत्रालय की एक ईकाई कम से कम और छह महीने तक वहां काम करेगीअधिकारियों ने बताया कि मार्च में विदेश मंत्री पद से हटाए जाने से पहले रेक्स टिलरसन ने एक योजना शुरू की थी. जिसके तहत वैश्विक गठबंधन के विशेष दूत के कार्यालय को विभाग के आतंकवाद निरोधी ब्यूरो के अधीन आना था

पाकिस्तान : बैगों में एक महिला और तीन पुरुषों के अज्ञात शव बरामद

Submitted by NEWSWING on Mon, 05/21/2018 - 10:29

Karachi : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सुक्कुर बैराज के फाटकों पर कुछ बैग मिले जिनमें से चार अज्ञात लोगों के शव बरामद किए गए हैं. अधिकारियों ने जो बैग बरामद किए उनमें एक महिला और तीन पुरुषों के शव थे. यह बैग शनिवार रात डैम के फाटकों में फंसे मिले. बचाव अधिकारियों ने बताया कि शवों पर प्रताड़ित किये जाने के निशान मिले.

काबुल : क्रिकेट मैच के दौरान हुए हुए धमाके,  आठ लोग मारे गये

Submitted by NEWSWING on Sat, 05/19/2018 - 19:46

Kabul :  अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुए कई धमाकों में आठ लोगों की मौत हो जाने की खबर है. साथ ही कई लेाग घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार धमाके अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में आतंकवादियों ने किये. रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत होने के अवसर फुटबॉल स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था. इसी दौरान धमाके हुए.