education & career

जैक की ‘कलाकारी’ का खामियाजा भुगतेंगे इस बार के इंटर कला की परीक्षा पास करनेवाले स्टूडेंट्स

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 17:58

Ranchi: मैट्रिक और इंटरमीडिएट विज्ञान के रिजल्ट में खराब प्रदर्शन के लिए पहले से ही आलोचनाएं झेल रही झारखंड एकेडमिक कौंसिल (जैक) की करनी अब इंटर कला के स्टूडेंट्स पर भारी पड़नेवाली है. जैक की कार्यशैली का हिस्सा रही लेटलतीफी के कारण इस बार इंटर कला के स्टूडेंट्स देश के टॉप संस्थानों में दाखिला पाने से महरूम रह जायेंगे.

फर्जी डिग्री मामले में यूनिवर्सिटी के VC समेत 4 अधिकारियों पर मामला दर्ज

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/16/2018 - 12:59

chhattisgarh : बिलासपुर  यूनिवर्सिटी की ओर से जारी की गई फर्जी डिग्रियों की जांच शुरू हो गई है. प्राथमिक जांच में ही यूनिवर्सिटी के कुलपति समेत तीन शीर्ष पदाधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. छत्तीसगढ़ में डॉक्टर सीवी रमन यूनिवर्सिटी के कुलपति संतोष चौबे, रजिस्ट्रार गौरव शुक्ला और उपरजिस्ट्रार नीरज कश्यप के अलावा पूर्व रजिस्ट्रार शैलेश पांडे के खिलाफ पुलिस ने स्थानीय कोटा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया.

NPU में नये सत्र से सीबीसीएस सिस्टम के तहत होगी पढ़ाई, कुलपति ने ऐकेडेमिक कॉउंसिल की बैठक में लगायी मुहर 

Submitted by NEWSWING on Thu, 06/14/2018 - 19:53
Daltonganj : नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के स्नातक में अब छात्रों को सीबीसीएस सिस्टम के तहत पढ़ाई करनी होगी. कुलपति डा. प्रो. एसएन सिंह की अध्यक्षता में हुई एकेडेमिक कॉउंसिल की बैठक में सीबीसीएस पर मुहर लग गयी. साथ ही कुलपति एसएन सिंह ने बताया की पीएचडी के लिए सुपरवाईजरों के लिए 2-2 सीट बढ़ाने पर सहमति बनी है, वहीं अगले सत्र से योगा, लाईब्रेरी समेत कई नए कोर्स की भी पढ़ाई शुरू की जायेगी.

 इग्नू : डेबेलपमेंट स्टडीज में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम जुलाई से

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/13/2018 - 17:33

 NewDelhi  :  देश में स्वास्थ्य, शहरी एवं ग्रामीण विकास, स्थानीय प्रशासन, आर्थिक एवं सामाजिक विकास जैसे क्षेत्रों में कुशल मानव संसाधन की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू)

क्लैट 2018 : सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग के पहले दौर में हस्तक्षेप से किया इनकार

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/13/2018 - 12:36

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने क्लैट परीक्षा के बाद देश के प्रतिष्ठित 19 विधि संस्थानों में दाखिले के लिए चल रही काउंसलिंग के पहले दौर में हस्तक्षेप करने से बुधवार को इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाशकालीन पीठ ने कोच्चि स्थित नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (एनयूएएलएस) को निर्देश दिया कि वह क्लैट परीक्षा 2018 में तकनीकी खामियों का सामना करने वाले छात्रों को अतिरिक्त अंक देने की प्रक्रिया 15 जून तक पूरी करे.

नीलांबर-पीताम्‍बर यूनिवर्सिटी में नियुक्ति विज्ञापन जारी होते ही लगने लगे अनियमितता के आरोप

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/12/2018 - 18:59

Ranchi: नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी से 9 जून 2018 को नियुक्ति से जुड़ा एक विज्ञापन जारी किया गया. इस नियुक्ति विज्ञापन के जारी होते ही विश्‍वविद्यालय प्रबंधन सवालों के घेरे में आ गया है और नियुक्ति प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगने

जेईई एडवांस के रिजल्ट में गिरावट, पिछली बार के मुकाबले इस बार एक तिहाई विद्यार्थी ही हुए सफल

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/11/2018 - 19:16

Ranchi : जेईई एडवांस यानी संयुक्त प्रवेश परीक्षा जो आईआईटी में प्रवेश के लिये लिया जाता है. रविवार को एडवांस परीक्षा के नतीजे घोषित हुए. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि पिछली बार के मुकाबले इस बार मात्र एक तिहाई छात्र ही सफल हो पाए हैं. पूरे भारत से लगभग 18000 छात्र इस परीक्षा में क्वालिफाइड हो पाये हैं.

कल जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट, 431,734 छात्रों ने दी है परीक्षा

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/11/2018 - 11:59

Ranchi : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) मंगलवार को दसवीं का रिजल्ट जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jharresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. झारखंड बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षा 21 मार्च को खत्म हुई थी.

स्कूलों में NCERT की किताबें पढ़ाना अनिवार्य करें ICSE बोर्ड : NCPCR

Submitted by NEWSWING on Sun, 06/10/2018 - 13:39

New Delhi : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने आईसीएसई बोर्ड से कहा है कि वह अपने तहत आने वाले सभी स्कूलों को एनसीईआरटी की पुस्तकें पढ़ाने के लिए निर्देश दे क्योंकि दूसरे प्रकाशनों की किताबों की वजह से बच्चों और अभिभावकों को अतिरिक्त आर्थिक और मानसिक बोझ का सामना करना पड़ता है. आयोग ने आईसीएसई बोर्ड का संचालन करने वाली संस्था को भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) को कुछ दिनों पहले ही नोटिस जारी किया है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट