bihar

योग दिवस से दूर रहें नीतीश, बीजेपी ने किया बचाव

Submitted by NEWSWING on Thu, 06/21/2018 - 11:38

Patna: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरी दुनिया के साथ-साथ देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. पीएम से लेकर नेता, मंत्री, सेना के जवान, छात्र, आम आदमी सभी ने योग दिवस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिये. लेकिन बिहार में एनडीए में शामिल जेडीयू इस योग दिवस से दूर नजर आया. पटना में मुख्य कार्यक्रम पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स में आयोजित किया गया लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जेडीयू कोटे के तमाम मंत्री और पार्टी के नेता इस कार्यक्रम में शिरकत करने नहीं पहुंचे.

10-12 जुलाई के बीच बिहार का दौरा करेगी वित्त आयोग की टीम : सुशील मोदी

Submitted by NEWSWING on Thu, 06/21/2018 - 09:10

Patna : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि 15वें वित्त आयोग की टीम आगामी 10, 11 और 12 जुलाई को बिहार का दौरा करेगी और सभी राजनीतिक दलों, पंचायती राज संस्थानों, नगर निकायों तथा व्यापार, वाणिज्य एवं उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी. सुशील ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी.

गया : मां-बेटी सामूहिक दुष्कर्म मामले में पहचान सार्वजनिक करने वाले RJD नेताओं को मिली जमानत

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/20/2018 - 15:53

Gaya : बिहार के गया जिले में बहुचर्चित मां-बेटी सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़िता की पहचान सार्वजनिक करने के आरोप में नामजद किए गए राजद नेताओं को आज स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (चतुर्थ) संजय कुमार ने पूर्व मंत्री और राजद नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव, राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता, पूर्व सांसद रामजी मांझी, महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष आभा लता, पार्टी जिलाध्यक्ष सरस्वती देवी और वीरभद्र यशराज की जमानत याचिका दस-दस हजार रुपये के बांड भरने पर स्वीकार कर ली.

कॉपीराइट के उल्लंघन मामले में नीतीश कुमार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Submitted by NEWSWING on Wed, 06/20/2018 - 11:05

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुप्रीम कोर्ट की और से नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस कॉपीराइट के उल्लंघन मामले को लेकर जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस में नीतीश से जवाब मांगा है कि आखिर उन्हें कॉपीराइट मामले में पक्षकार क्यों नहीं बनाया जाए. गौरतलब है कि याचिकाकर्ता अतुल कुमार सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट में अपील की है क्योंकि वह हाईकोर्ट के फैसले से असंतुष्ट थे. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी है.

नीतीश कुमार का '3 C'  फार्मूलाः क्राइम, करप्शन और कम्यूनलिज्म से समझौता नहीं

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 13:29

Patna: एक ओर जहां सभी पार्टी 2019 की तैयारी में लगी हैं. पार्टियों में गठजोड़ जारी है. वही इन सबके बीच सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गठबंधन की बात छोड़िये, काम की बात कीजिए. पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आपलोग गठबंधन के फेर में मत पड़िए, एजेंडा देखिए. वही विशेष राज्य के दर्जे की मांग को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि हम तो मांग करते रहेंगे. बिहार के हित के लिए जो भी मांग करनी हो करेंगे.

अररियाः तालाब में गिरी अनियंत्रित गाड़ी, 6 बच्चों की मौत

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 10:07
Araria: अररिया में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 6 बच्चों की मौत हो गयी. जबकि एक बच्चे को बचाया जा सका है. बताया जा रहा है कि अनियंत्रित होकर कार जिले के ताराबाड़ी में तालाब में गिर गयी, जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ. इस हादसे में बचे बच्चे को अररिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वही एकसाथ छह बच्चों की मौत से चीख-पुकार मच गयी है. खबर मिलने तक बच्चों की शिनाख्त नहीं हो पायी है. सभी शवों को फिलहाल अस्पताल में रखा गया है. इलाके में मातम का माहौल है.

राहुल गांधी ने कहा- बिहार को आर्थिक पिछड़ेपन से बाहर निकालने के लिए हर कदम का समर्थन करेगी कांग्रेस

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 09:57

  Patna : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि बिहार को आर्थिक पिछड़ेपन और गरीबी से बाहर निकालने के लिए उठाए जाने वाले हर कदम का समर्थन करेगी. गांधी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर को लिखे एक जवाबी पत्र में यह बात कही है.
दरअसल, पिछले महीने अनवर ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग से जुड़े राकांपा के प्रयासों में गांधी का समर्थन मांगते हुए पत्र लिखा था.

भागलपुरः पेट्रोप पंप मैनेजर को मारी गोली, दस लाख रुपये लूटे

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 09:50

Bhagalpur: बिहार में इनदिनों अपराधियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. भागलपुर में बाइकसवार अपराधियों ने पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम दिया. जिले के भवानीपुर इलाके में तीन हथियारबंद अपराधियों ने एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी को गोली मारकर उससे दस लाख रुपये लूट लिए. बताया जा रहा है कि कर्मचारी यूको बैंक में रूपये जमा करने जा रहा था.

बीजेपी-जेडीयू में बढ़ती तकरार ! 22 सीटों पर चुनाव लड़ने का बीजेपी नेता का दावा

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 09:15

Patna : भाजपा की बिहार इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि पार्टी उन सभी 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जिन पर पिछले लोकसभा चुनावों में उसे जीत हासिल हुई थी. इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने भाजपा को चुनौती दी कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वसनीय और स्वीकार्य चेहरे के बगैर ही सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़े. गौरतलब है कि जदयू इस बात पर जोर देता रहा है कि भाजपा उसे ‘‘ बड़ा भाई ’’ माने.

बिहारः चीनी नागरिक गिरफ्तार, शराब पीने का आरोप

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 16:43

Patna: शराब पर पूर्ण प्रतिबंध वाले राज्य बिहार में चीन के एक नागरिक को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप