CWG 2018: शूटर श्रेयसी सिंह ने दिलाया भारत को 12वां गोल्ड

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/11/2018 - 12:10

Gold Coast : 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडियों का उम्दा प्रदर्शन जारी है. भारत की महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने बुधवार को सातवें दिन सटीक निशाना लगाकर स्वर्णिम सफलता हासिल की. महिलाओं की डबल ट्रैप प्रतिस्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता. इसके साथ ही 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की झोली में 24 मेडल आ चुके हैं, जिसमें 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और ब्रॉन्ज शामिल है. शूटिंग में यह भारत का चौथा गोल्ड है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा कॉक्स श्रेयसी से तीन राउंड कर आगे थीं, लेकिन चौथे राउंड में वह सिर्फ 18 अंक ही हासिल कर पाई और उनका स्कोर दूसरे स्थान पर मौजूद भारत की श्रेयसी के बराबर हो गया.शूटऑफ में श्रेयसी ने अपने दोनों निशाने सटीक लगाए और सोने के तमगे पर अपना अधिकार जमा लिया.

इसे भी पढ़ें: CWG 2018: 'गोल्डेन पंच' की तैयारी में मेरी कॉम, सिल्वर मेडल पक्का

2017 राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था श्रेयसी ने

गौरतलब है कि श्रेयसी ने ग्लास्गो में चार साल पहले रजत पदक जीता था. वह तीन दौर के बाद दूसरे और वर्षा तीसरे स्थान पर थी. हाल ही में श्रेयसी ने 2017 राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भी रजत पदक जीता था. श्रेयसी के दादा और पिता दोनों भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के अध्यक्ष रह चुके है. उसने दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग लिया लेकिन पदक नहीं जीत सकी थी. ग्लास्गो में रजत जीतने के बाद श्रेयसी ने 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था.

यह पदक लंबे समय तक प्रेरित करता रहेगा: श्रेयसी

जीत के बाद श्रेयसी ने कहा कि यह पदक मेरे लिये मील के पत्थर होगा. यह मेरे करियर का सबसे बड़ा पदक है, सबसे ऊपर. यह काफी विशेष भी है क्योंकि निशानेबाजी 2022 राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी. यह पदक लंबे समय तक प्रेरित करता रहेगा.

2022 में राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी निशानेबाजी

बता दें कि लाजिस्टिकल मुद्दों के कारण 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल की स्पर्धाओं से निशानेबाजी को हटा दिया गया है क्योंकि आयोजकों ने इसके लिये स्थल तैयार करने में अक्षमता जाहिर की थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Top Story
loading...
Loading...