bihar

भागलपुर में भाजपा अनुसूचित जनजाति के जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 19:59

Bhagalpur: बिहार में एक बार फिर विधि व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. हाल के दिनों में कई बड़ी वारदातों के कारण नीतीश सरकार निशाने पर है. बिहार के भागलपुर में भाजपा अनुसूचित जनजाति के जिलाध्यक्ष की अज्ञात अपराधियों ने शुक्रवार की देर रात उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी. 

इसे भी पढ़ें- मोमेंटम झारखंड का सच-अंतिम : बिना टेंडर के सरकार ने तीन कंपनियों को दिया आयोजन का जिम्मा

राजद का भड़कना ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’ : सुशील मोदी

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 18:27

patna: भ्रष्टाचार के आरोपों पर राजद नेताओं के आपत्ति जताने को बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आज ‘‘चोर की दाढ़ी में तिनका’’ करार दिया. राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) के  सम्मेलन के उदृघाटन सत्र में मोदी के यह कहे जाने पर कि वर्तमान में चार पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार ​के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं, राजद नेताओं ने आपत्ति जतायी और नारेबाजी करते हुए विरोधस्वरूप सभागार से बाहर चले गये.

कॉमनवेल्थ समिट में राजद विधायकों ने किया हंगामा, सुमित्रा महाजन ने कहा, ये बिहार विस नहीं है...

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 16:37
Patna : पटना के ज्ञान भवन में शनिवार से छठा भारत प्रक्षेत्र राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन शुरू हो गया है. दीप प्रज्ज्वलित कर दो दिवसीय सम्मेलन की विधिवत शुरुआत की गयी. सम्मेलन की अध्यक्षता लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन कर रही हैं. सम्मेलन में 52 देशों के रिप्रेजेंटेटिव भाग ले रहे हैं. सम्मेलन की शुरुआत करते हुए जैसे ही मंच से बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील मोदी ने भाषण देना शुरू किया.

बिहार : NRI पति पर पत्नी और बच्ची को मारपीट कर घर से निकालने का आरोप

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 10:53

Patna: केंद्र सरकार की सख्ती के बावजूद आये दिन एनआरआई  पति द्वारा  महिलाओं को प्रताड़ित करने के मामले सामने आ रहे हैं.  पटना के रहने वाले और कुवैत में ऑयल कंपनी में कार्यरत एनआरआई विशाल कुमार पर उसकी पत्नी सोनी कुमारी ने मारपीट करने और उसे व उसकी पांच साल की बच्ची को घर से निकालने का आरोप लगाया है.

पटना में नीरव मोदी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 2.25 करोड़ की संपत्ति जब्त

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/17/2018 - 09:54
पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी के गीतांजलि समूह के परिसरों पर कल शाम से ही छापेमारी की कार्रवाई कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक 2.25 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय की इकाई से मिली जानकारी के अनुसार, एजेंसी की टीम कल देर से शाम महाराजा कॉम्पलेक्स स्थिति गीतांजलि समूह के परिसर पर छापेमारी कार्रवाई कर रही थी. टीम ने वहां से 2.25 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की है. एजेंसी ने कल मुंबई, पुणे, सूरत, जयपुर, हैदराबाद और कोयंबटूर में गीतांजली समूह के 20 परिसरों पर छापेमारी की थी. मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां हैं गौरतलब है कि पटना में गीतांजलि ग्रुप का फ्रेंचाईजी विजय सिंह नामक व्यक्ति के पास है. वह महालक्ष्मी जेवल्स के नाम से यहां गीतांजलि समूह के साथ व्यापार कर रहे हैं. इस मामले में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट कल तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया. हालांकि मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां हैं.

बिहार की नीतीश सरकार अबतक की सबसे नालायक सरकार : शिवानंद तिवारी

Submitted by NEWSWING on Fri, 02/16/2018 - 17:08

Patna : राजद नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुये अबतक की सबसे नालायक सरकार करार दिया है. शिवानंद तिवारी ने सरकार को संवेदनहीन सरकार बताते हुये देश की रक्षा में प्राणों की आहूति देने वाले वीर जवानों के साथ भी भेदभाव करने का आरोप लगाया है.

बिहार उपचुनाव संयुक्त रूप से लड़ने के लिये राजद, कांग्रेस ने फॉर्मूले को दिया अंतिम रूप

Submitted by NEWSWING on Fri, 02/16/2018 - 09:36

Patna : राजद और कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि बिहार में आगामी उपचुनावों को संयुक्त रूप से लड़ने के लिए एक फार्मूले को अंतिम रूप दिया है. राजद नेता तेजस्वी यादव और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगा. गौरतलब है कि कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. इन सीटों के प्रतिनिधियों के निधन के कारण चुनाव अनिवार्य हो गया था। उपचुनाव 11 मार्च को होंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी है.

बिहार : प्राइवेट अस्पताल में दवा खाने के लिये महिला को पानी की जगह दिया तेजाब, हुई मौत

Submitted by NEWSWING on Fri, 02/16/2018 - 09:19

Muzaffarpur (Bihar) : मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला को अस्पताल के कर्मचारी ने दवा खाने के लिये गलती से पानी की जगह तेजाब दे दिया, जिसके कारण महिला की मौत हो गयी.

‘गरीबरथ एक्सप्रेस’ को जाना था बिहार, गलती से चली गयी अलीगढ़ की ओर, एएसएम निलंबित

Submitted by NEWSWING on Thu, 02/15/2018 - 22:10

New Delhi : रेलवे में आये दिन कुछ ने कुछ गड़बड़ियां सामने आती ही रहती हैं. गुरुवार को भी एक बड़ी गड़बड़ी सामने आयी. ट्रेन की संख्या को लेकर भ्रम के कारण गाजियाबाद में एक सहायक स्टेशन प्रबंधक ने बिहार जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस को गलती से उत्तरप्रदेश में अलीगढ़ की ओर भेज दिया।

बिहार : संदिग्ध शराब तस्कर की पुलिस मुठभेड़ में मौत, उग्र लोगों ने थाने में की तोड़फोड़

Submitted by NEWSWING on Thu, 02/15/2018 - 10:37

Katihar : बिहार में कटिहार जिले के कचना पुलिस चौकी क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक संदिग्ध शराब तस्कर की पुलिस मुठभेड़ में मौत से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बारसोई थाने में तोड़फोड़ की और करीब छह घंटे तक सडक को जाम रखा.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)