भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे इस्राइली प्रधानमंत्री, इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

Submitted by NEWSWING on Wed, 02/14/2018 - 19:10

Jerushalem : इस्राइली पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और विश्वासघात के दो मामलों में अभियोग चलाने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है. पुलिस ने 14 महीने की लंबी जांच के बाद मंगलवार को घोषणा की थी कि 68 वर्षीय नेतन्याहू के खिलाफ अभियोग की सिफारिश करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं.

इसे भी पढ़ें - डीजीपी के गले में सांप : क्या वन विभाग डीजीपी डीके पांडेय पर केस कर जेल भेजेगा, मेनका गांधी लेंगी संज्ञान !

प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के दो मामले चल रहे हैं

यरुशलम पोस्ट की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के दो मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. प्रधानमंत्री पर तरफदारी के लिए उपहार देने का आरोप है. इस मामले को केस 1000 के नाम से जाना जा रहा है. वहीं पिछले दरवाजे से अपने पक्ष में खबरें सुनिश्चित कराने के लिए लोकप्रिय समाचार पत्र येदियोत अहारोनोट के प्रकाशक आरोनोन मोजेज के साथ सांठगांठ का आरोप है. इस मामले को केस 2000 कहा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें - जिस बीजेपी ने चारा घोटाले का पर्दाफाश किया था, अब उसी की सत्ता में रहते झारखंड में भी हो गया चारा घोटाला   

नेतन्याहू पर करीब 300,000 अमेरिकी डॉलर का उपहार स्वीकार करने का आरोप

वह साल 2009 में इस्राइल के प्रधानमंत्री चुने गए थे. नेतन्याहू इस पद पर साल 1996 से 1999 के बीच रहे थे. पुलिस ने नेतन्याहू पर करीब 300,000 अमेरिकी डॉलर का उपहार पिछले 10 साल में स्वीकार करने का आरोप लगाया है. हालांकि नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सरकार स्थायीहै और पुलिस की जांच की आलोचना करती है. नेतन्याहू ने पुलिस के अपने सबूतों का खुलासा करने से पहले देश को संबोधित करते हुए यह स्पष्ट किया है कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

इसे भी पढ़ें - हैकिंग (Hacking), हैकर्स (Hackers), एथिकल हैकिंग (Ethical Hacking) क्या है, इसे जानिए

गठबंधन स्थायी है, हम कार्यकाल पूरा करेंगे - नेतन्याहू

प्रधानमंत्री ने टेलीविजन पर प्रसारित हुए अपने संबोधन में कहा है कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि गठबंधन स्थायी है. न मेरी और न ही किसी और की योजना चुनाव कराने की है. हम लोग इस्राइल के नागरिकों की बेहतरी के लिए कार्यकाल की अवधि पूरा होने तक साथ काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस की रिपोर्ट भरमाने वालीऔर सच्चाई तथा तर्क के विपरितहै। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं इस्राइल का नेतृत्व करने की गहरी जिम्मेदारी महसूस करता हूं जो कि भविष्य सुनिश्चित करेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)