हॉकी स्टार अवार्ड : बर्लिन के वान डोरेन को मिली दोहरी सफलता

Submitted by NEWSWING on Tue, 02/06/2018 - 14:24

Berlin : बेल्जियम के आर्थर वान डोरेन को यहां एफआईएच के 2017 हॉकी स्टार अवार्ड्स में दोहरी सफलता मिली जब उन्हें साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी और साल का उभरता हुआ स्टार खिलाड़ी चुना गया. वान डोरेन को लगातार दूसरे साल उभरता हुआ स्टार खिलाड़ी चुना गया. अर्जेन्टीना की डेलफीना मेरिनो साल 2017 की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गयी.

इसे भी पढ़ें- सीएस राजबाला वर्मा और एपी सिंह पर पूजा सिंघल को बचाने के आरोप के बाद पीएमओ ने कार्रवाई के लिए लिखी झारखंड सरकार को चिट्ठी

किसे क्या चुना गया

स्टिलवर्क बर्लिन में सोमवार रात रंगारंग समारोह में अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एचआईएच) ने पिछले साल खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार दिये. अर्जेन्टीना की मारिया जोस ग्रेनाटो को लगातार दूसरे साल उभरती हुए सर्वश्रेष्ठ महिला स्टार खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने लगभग 12 महीने पहले भारत में भी यह पुरस्कार जीता था. इंग्लैंड और ग्रेट ब्रिटेन की मेडी हिंच को भी लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ महिला गोलकीपर चुना गया. विन्सेंट वनाश ने बेल्जियम के पुरस्कारों की सूची में इजाफा गया जब उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया. गौरतलब है कि इस साल किसी भी भारतीय को इन पुरस्कारों के लिए नामित नहीं किया गया था.

इसे भी पढ़ें- एक अप्रैल से लग सकता है बिजली का झटका, शहर में 3 रु के बदले 7 रु और गांव में 1.25 रु की जगह 6.25 रु प्रति यूनिट बिजली

2017 के सर्वश्रेष्ठ कोच को भी किया गया पुरस्कृत

इसके अलावा 2017 के सर्वश्रेष्ठ कोच को भी पुरस्कृत किया गया. ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज एलिसन अन्नान को सर्वश्रेष्ठ महिला कोच जबकि अर्जेन्टीना के मैक्स कालडस और न्यूजीलैंड के शेन मैकलियोड को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच चुना गया. स्काटलैंड की सारा विल्सन को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला अंपायर जबकि घरेलू सरजमीं पर हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के बाद संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के जान राइट को सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंपायर चुना गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)