अंडर19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चियर करने न्यूजीलैंड पहुंची भारत की आर्मी ग्रुप, जीत के बाद टीम को दिया भारत का झंडा

Submitted by NEWSWING on Sat, 02/03/2018 - 18:13

Mount Maunganui : भारत आर्मी ग्रुप लगातार 20 सालों से देश के नेशनल क्रिकेट टीम को प्रोत्साहन करने के लिए देश -विदेश जा रही है. विदेशों में जाकर क्रिकेट टीम को पूरे जोश और उत्साह के साथ स्टेडियम में हौसला अफजायी कर रही है. भारत आर्मी ग्रुप अपने इस क्रिकेट दिवानगी के लिए खासी लोकप्रिय भी हो गयी है. हाल ही में ये ग्रुप चैपिंयस ट्रॉफी में विराट की टीम को चियर करता नजर आया था. उसके बाद महिला विश्वकप  के दौरान मिताली राज की टीम को  इस ग्रुप ने पूरे फाइनल तक चियर किया था.

मैन ऑफ द सीरीज शुभमन गिल को भारत का झंडा सौंपा भारत आर्मी ग्रुप ने

इनके सभी क्रिकेट टीम को सपोर्ट करने के जनून मे उस वक्त नया अध्याय जूड़ गया जब ये ग्रुप अंडर 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम को सपोर्ट करने न्यूजीलैंड जा पहुंची. यहां भी ये ग्रुप फाइनल तक टीम इंडिया को सर्पोट करते हुए पाया गया. न्यूजीलैंड में भारत आर्मी की प्राची साह और व्रिती मलानी ने टीम को हर जगह फॉलो किया और अंत में भारत के एक और वर्ल्ड कप विक्ट्री की साक्षी बनी. टीम के विजेता बनने के बाद ग्रुप की लड़कियों ने मैन ऑफ द सीरीज शुभमन गिल को भारत का झंडा सौंपा जिसे लेकर टीम ने मैदान का परिभ्रमन किया.

इसे भी पढ़ें: भारत ने रचा इतिहास, चौथी बार बना वर्ल्ड कप चैंपियन

भारत ने जीता अंडर 19 विश्व कप

गौरतलब है कि भारत ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर रिकार्ड चौथी बार अंडर 19 विश्व कप जीता और ‘गुरू’ राहुल द्रविड़ को उनके कोचिंग कैरियर की सबसे बड़ी कामयाबी से नवाजा. भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को 216 रन पर आउट कर दिया . जवाब में भारत ने सिर्फ दो विकेट खोकर 38 . 5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली के मनजोत कालरा ने 102 गेंद में नाबाद 101 रन बनाये जबकि कप्तान पृथ्वी शॉ और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले शुभमान गिल आज जल्दी आउट हो गए थे. भारत ने चौथा खिताब जीतकर आस्ट्रेलिया को पछाड़ा जिसके नाम तीन खिताब हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)