IPL उद्घाटन समारोह में इस बार होगा हॉलीवुड का भी तड़का

Submitted by NEWSWING on Mon, 02/05/2018 - 15:34

New Delhi : आईपीएल उद्घाटन समारोह में इस साल बालीवुड से लेकर हालीवुड के सितारे भी चमक बिखेरेंगे और इस टी20 लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस संबंध में उनकी अमेरिका सहित कई अन्य देशों के कलाकारों से भी बात चल रही है. आईपीएल का 11वां सत्र इस साल सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा जबकि इसका उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा जिसे भव्य और यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार लेंगे भाग

शुक्ला ने बताया  कि उद्घाटन समारोह व्यापक और भव्य होगा. पिछली बार प्रत्येक स्थान पर समारोह किया गया था लेकिन इस बार केवल एक स्थान मुंबई में ही होगा लेकिन वह बड़े स्तर का होगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे. हमारी अमेरिका सहित कुछ अन्य देशों के शीर्ष कलाकारों से बात चल रही है. शुक्ला ने इसके साथ ही साफ किया कि अभी आईपीएल मैचों के समय में बदलाव का फैसला नहीं किया गया है और इस पर संचालन परिषद एक सप्ताह के अंदर फैसला कर लेगी. प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने चार बजे के मैचों को शाम पांच बजकर 30 मिनट से और रात आठ बजे के मैच को शाम सात बजे से करवाने का प्रस्ताव रखा था.

अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में होगा आईपीएल का प्रसारण

उन्होंने कहा कि आईपीएल मैचों का समय बदलने पर अभी फैसला नहीं किया गया है. इस तरह का प्रस्ताव प्रसारकों की तरफ से आया था और उस पर फ्रेंचाइजी सहित सभी हितधारकों से बात चल रही है. अभी के हिसाब से पुराने समय के अनुसार ही मैच खेले जाएंगे. इस पर एक सप्ताह के अंदर फैसला कर दिया जाएगा. शुक्ला ने बताया कि इस बाद आईपीएल प्रसारण आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी किया जाएगा और अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण होगा. उन्होंने कहा कि इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा. अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिन्दी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा. विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: आईपीएल से देश विदेश में हमारी धाक जमी : शुक्ला

36 शहरों में बनाया जायेगा फैन पार्क

अभी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता लेकिन इस बार से वहां के क्रिकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे.' तीसरे अंपायर के पास गये फैसले में दर्शकों को शामिल करने के पिछली बार के प्रयास को इस बार अधिक परिष्कृत रूप में पेश करने की योजना है. आईपीएल चेयरमैन ने कहा कि आउट होने पर तीसरे अंपायर पर रेफर करने के मामले में दर्शकों की राय अंपायर से पहले पहुंच जाए इसकी कोशिश की जाएगी. आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही देश में अधिक से अधिक शहरों के अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने का फैसला किया है. शुक्ला ने कहा कि इस बार हमारी योजना 36 शहरों में फैन पार्क बनाने की है. इसके अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने की योजना है. हमारे पास अमेरिका, दुबई, सिंगापुर सहित कई स्थानों से प्रस्ताव आये हैं.'

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Top Story
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)