TODAY'S NW TOP NEWS

पलामू : दाह संस्कार के दौरान जिंदा हुआ युवक

Submitted by ADMIN on Wed, 04/25/2018 - 17:57
Daltonganj : पलामू जिला अंतर्गत चैनपुर थाना क्षेत्र के पथरा निवासी संतोष साव के पुत्र विकास कुमार दाह संस्कार से पहले जिन्दा हो गया. परिजन उसका अंतिम संस्कार छोड़कर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे दोबारा मृत घोषित कर दिया. इसके बाद दोपहर में उसका क्रियाकर्म किया गया.

कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण के दो रूटों पर किया गया ट्रैफिक ट्रायल,  वाहनों की आवाजाही बंद 

Submitted by ADMIN on Wed, 04/25/2018 - 17:41
Ranchi : कांटाटोली फ्लाई ओवर निर्माण को लेकर ट्रायल के तौर पर वहां के ट्रैफिक को बंद कर डायवर्ट किया गया है. इसके तहत कांटाटोली पहुंचने वाले दो मार्गों को दिन भर के लिए बंद कर दिया गया है. बुधवार को सुजाता चौक, मुंडा चौक की ओर से आने वाले वाहनों को बहूबाजार चौक पर रोक दिया जा रहा है. इधर, से आने वाले वाहनों को बहूबाजार चौक से डायवर्ट करते हुए कर्बला चौक, मिशन चौक होते हुए गंतव्य की ओर भेजा जा रहा है. वहीं बूटी मोड़, खेलगांव की ओर से आने वाले वाहनों को कोकर चौक पर रोक दिया गया है. वाहनों को कोकर के रास्ते लालपुर चौक होकर भेजा जा रहा है.

दारोगा को धमकी देने वाले पत्रकार पर एफआईआर, जिस डीएसपी ने फोन पर बात करने को कहा था उसका नाम केस में नहीं

Submitted by ADMIN on Wed, 04/25/2018 - 17:29
Pakur/Ranchi: न्यूज विंग की खबर का असर एक बार फिर हुआ है. पाकुड़ एसपी शैलेंद्र कुमार बर्णवाल ने मुफस्सिल थाना प्रभारी संतोष कुमार की शिकायत के बाद आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. जिसके बाद थाना प्रभारी संतोष कुमार ने मुफस्सिल थाना में राष्ट्रीय अखबार के स्थानीय पत्रकार कार्तिक रजक के खिलाफ 384 (जबरन वसूली), 385 (जबरन वसूली के लिए डराना) और 506 (धमकाने) की धारा के तहत केस दर्ज किया है. थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि जैसे दूसरे केस को दर्ज करने के बाद जिस तरीके से कार्रवाई होती है, उसी तर्ज से इस केस में भी कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य सचिव ने किया रिम्स का निरीक्षण, अधीक्षक से कहा, “नहीं सुधार सकते व्यवस्था तो दें इस्तीफा”

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 16:51
Ranchi : राज्य की प्रधान स्वास्थ्य सचिव निधि खरे ने बुधवार को रिम्स का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में वह सबसे पहले इमरजेंसी विभाग गईं. जहां उन्होंने इमरजेंसी के बाहर बैठे मरीजों के परिजनों को देख कर रिम्स प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि इमरजेंसी में आने वाले मरीज के परिजन मरीज के प्राथमिक इलाज तक यहां बैठ सकें, इसकी व्यवस्था बनाई जाए.

कोयला लोडिंग में वर्चस्व को लेकर भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों का उत्पात, प्रशासन ने धारा 144 लगायी

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 13:19
Dhanbad: कोयला लोडिंग में वर्चस्व को लेकर भाजपा विधायक ढुलू महतो के समर्थकों  ने बाघमारा के अाकाशकिनारी कांटा घर के समीप जमकर उत्पात मचाया. कांटा घर के आस-पास खड़ी कई गड़ियों में तोड़फोड़ किया. ममला इतना में ही नही रूका अपने विरोधीयों को भयभीत करने के लिये कई राउंड गोलियां भी चलायी. घटना में भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष को गोली लगने की सूचना है. विधायक के एक समर्थक धर्मेंद्र गुप्ता को भी गोली लगी है. इलाके में भय एवं दहशत का महौल बनाने के लिए बम ब्लास्ट भी किये जाने की खबर है. स्थिति को देखते हुए आकाशकिनारी कांटा घर और उसके आस-पास के इलाके में प्रशासन ने  धारा 144 लागू कर दिया है. 

अब दो जजों ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, कहा - फुल कोर्ट में कीजिए सुप्रीम कोर्ट के भविष्य पर चर्चा

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 10:21
New Delhi: सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के अधिकार को लेकर शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा विवाद सुप्रीम कोर्ट के भविष्य को लेकर लिखे गए एक पत्र से शुरु हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के दो वरिष्ठ जज जस्टिस रंजन गोगोई और मदन लोकुर ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा को पत्र लिख कर अनुरोध किया है कि सुप्रीम कोर्ट के भविष्य पर फुल कोर्ट में चर्चा की जाये. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्य न्यायाधीश पर सवाल उठाया था. चीफ जस्टिस के खिलाफ सात दलों के सांसदों की ओर से महाभियोग का नोटिस दिया था. जिसे उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वैंकैया नायडू ने खारिज कर दिया था.

नाबालिग से रेप मामले में आसाराम सहित तीन दोषी करार, दो आरोपी हुए बरी

Submitted by NEWSWING on Wed, 04/25/2018 - 10:18

Jodhpur :  नाबालिग से रेप के आरोपी आसाराम पर आज निचली अदालत ने अपना  फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने आसाराम को दोषी करारा दिया है. साथ ही आसाराम सहित 5 में से तीन आरोपियों को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है. वहीं इस मामले के दो आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है.

SC में केन्‍द्र ने कहा- मौत की सजा के लिए फांसी बेहतर विकल्‍प, इंजेक्‍शन ज्‍यादा अमानवीय

Submitted by NEWSWING on Tue, 04/24/2018 - 16:35

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर कहा है कि फांसी की सजा रेयरस्ट ऑफ द रेयर मामलों में दी जाती है. उस लिहाज से फांसी की सजा एकदम ठीक है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में कहा कि मौत की सजा के लिए फांसी सबसे जल्दी और सुरक्षित तरीका है, जबकि फायरिंग या इंजेक्शन बेहद अमानवीय और दर्दनाक है. सोमवार को  दायर हलफनामे में केंद्र सरकार ने यह बात साफ की. 

बिजली की चरमराई व्‍यवस्‍था पर सरकार को दे रहे हैं सुझाव 'दिल्‍ली एनसीआर की तरह पेशेवर कंपनियों को क्‍यों नहीं देते बिजली का जिम्‍मा'

Submitted by ADMIN on Tue, 04/24/2018 - 15:37
Ranchi : पिछले दिनों बिजली टैरिफ सात गुणा करने का मन बना चुका झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड जनसुनवाई के दौरान प्रजेंटेशन के दौरान गुणवत्‍तापूर्ण बिजली उपलब्‍ध कराने का दावा किया जा रहा था. जेबीवीएनएल का यह दावा जमीन पर अब फेल दिख रहा है. झारखंड में सभी जगह बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच बिजली विभाग से जुड़े अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल भी उठ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर लोग बिजली के निजीकरण करने की वकालत कर रहे हैं.

नाबालिग रेप मामला : आसाराम बापू पर बुधवार को आएगा फैसला, जोधपुर की सीमा सील, धारा 144 लागू

Submitted by NEWSWING on Tue, 04/24/2018 - 12:35
Jodhpur : नाबालिग लड़की के रेप के एक मामले में बुधवार यानि 25 अप्रैल को जोधपुर की एक अदालत आसाराम बापू पर फैसला सुनाएगी. इस फैसले के आने से पहले ही दिल्ली से लेकर जोधपुर तक सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. पुलिस को शक है कि राम-रहीम पर आए फैसले के बाद जिस तरह उनके समर्थकों ने दिल्ली समेत कई जगहों पर उपद्रव किया था, कुछ वैसा ही इसबार भी करने की कोशिश हो सकती है. आशंका है कि यदि आसाराम दोषी ठहराए जाते हैं तो उनके समर्थक हंगामा कर सकते हैं. इस मामले में विवादित बाबा आसाराम के खिलाफ सुनवाई पूरी हो चुकी है. जोधपुर की अदालत में आसाराम के वकील ने बाबा के पक्ष में अपनी अंतिम दलील दाखिल की, साथ ही कोर्ट ने सभी गवाहों की सुनवाई पूरी कर ली गयी है. 

मोदी सरकार ने पैदा किये इमर्जेंसी से भी बुरे हालात: यशवंत सिन्हा

Submitted by NEWSWING on Tue, 04/24/2018 - 09:29

Hazaribagh: हाल ही में भारतीय जनता पार्टी और दलगत राजनीति को अलविदा कहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर‍ निशाना साधा है. मोदी सरकार के पिछले चार साल के कार्यकाल के बारे में यशवंत सिन्‍हा ने कहा है कि पिछले चार सालों में देश के हालात आपातकाल से भी खराब हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: NEWS WING IMPACT: खबर छपने के बाद हरकत में आया IPRD

international public school

 

JHARKHAND GRID

अल्पसंख्यकों के हितों के प्रति झारखंड सरकार उदासीन : जेवीएम

वसुंधरा क्रेस्ट के छह फ्लैट सील, 10 लाख जुर्माना, 15 दिनों में तोड़ने का निगम का आदेश

कम्बल घोटाले को लेकर कांग्रेस का रघुवर सरकार पर जुबानी हमला

सीएम की घोषणा का निकल रहा दम, 1 रुपये के टोकन स्टांप का टोटा, कैसे महिलाओं के नाम होगी रजिस्ट्री ?

पलामू : अपहरण कर हत्या करने के तीन आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास

डायन-बिसाही मामले में हत्यारोपियों को आजीवन कारावास की सजा, 50-50 हजार रुपये का जुर्माना

बिजली चोरी को लेकर राज्य भर के 1916 ठिकानों पर छापेमारी, 429 लोगों पर एफआईआर, 61.5 लाख रुपये जुर्माना

खबरें कोर्ट की : पूर्व मंत्री के भांजे के खिलाफ ईडी ने इश्तेहार जारी करने का दिया निर्देश

BIHAR GRID

नीति आयोग के सीईओ ने दिया विवादित बयान, कहा- बिहार, यूपी जैसे राज्यों की वजह से पिछड़ा है देश

बिहार: नकली नोट चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड समेत चार लोग गिरफ्तार

जूली कर गयी लव गुरु मटुकनाथ को तनहा, जल्दी ही खोलेंगे प्रेम की पाठशाला और खुद पढ़ायेंगे प्यार के पाठ 

बिहार : शराबबंदी की खुली पोल, नशे में धुत भाजपा सांसद का बेटा गिरफ्तार

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे तेजस्वी यादव, कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में किया शामिल

मुजफ्फरपुर : पड़ोस में TV देखने गयी 10 साल की बच्ची के साथ rape, मक्के के खेत में मिली लाश

शॉटगन ने कहा,  भाजपा छोड़कर कहीं नहीं जा रहा हूं,  यहीं रहने वाला हूं , तेजस्वी की तारीफ की

बंगला खाली कराने के आदेश पर भड़के राजद नेता, तेजस्वी ने कहा- सरकार हमको नेता प्रतिपक्ष नहीं मानती

HEALTH

ग्लूकोमा के मरीजों की बढ़ रही है संख्या, रिम्स में हर दिन आते हैं हजारों मरीज  

Submitted by NEWSWING on Sat, 04/21/2018 - 17:19

Ranchi : ग्लूकोमा यानि कि काल मोतिया एक खतरनाक बीमारी है. इस बीमारी के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यदि पारिवारिक इतिहास में यह बीमारी है तो खतरा ज्यादा रहता है. लेकिन 40 साल के बाद इस बीमारी के होने की आशंका बढ़ जाती है. वैसे तो इस बीमारी के कई लक्षण हैं.

बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की वजह से न्यूरो सर्जरी में बढ़ रही है मरीजों की संख्या : डॉ बीके सिंह

Submitted by NEWSWING on Thu, 04/19/2018 - 14:20

Saurabh Shukla

Ranchi : डॉ बीके सिंह रांची के जाने माने न्यूरो सर्जन हैं. लंबे समय तक उन्होंने रिम्स में काम किया. आज की तारीख में वह साईं अस्पताल में  बतौर चिकित्सक काम कर रहे हैं. न्यूज विंग संवाददाता में उनसे सिर में चोट लगने से होने वाले नुकसान की स्थिति पर बातचीत की. पेश है बातचीत के मुख्य अंश.  

30 वर्ष की आयु के बाद हर 10 साल पर 10% कम हो जाती है किडनी की कार्य क्षमता

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 17:56

पवन ठाकुर

जैसा कि हम सभी जानते हैं किडनी हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है. हमारे शरीर में रक्त के भीतर जो भी नुकसानदेह पदार्थ है उन्हें बाहर निकालने का महत्वपूर्ण कार्य किडनी करता है. आज के भाग-दौड़ वाले जीवन में बिगड़ी हुई जीवन शैली के कारण किडनी रोग से पीड़ित रोगियों की संख्या हर दिन बढ़ रही है. किडनी रोग के कारण किडनी की कार्य क्षमता कम होने से शरीर के अन्य महत्वपूर्ण अंगों पर प्रतिकूल असर होता है, जिससे रोगी की मृत्यु भी हो सकती है.

NEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

महिला सुरक्षा संगोष्ठी में उभरे विचार, झारखंड में लागू हो पूर्ण शराबबंदी, महिला उत्पीड़न में आयेगी कमी 

Submitted by ADMIN on Wed, 04/25/2018 - 18:55

Ranchi : डोरंडा महाविद्यालय, रांची में डोरंडा महाविद्यालय एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंच के संयुक्त तत्वावधान में  25  अप्रैल को महिला सुरक्षा विषय पर संगोष्ठी एवं वृहद हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने की.

डोरंडा कॉलेज में नारी सुरक्षा विषय पर संगोष्ठी 25 को

Submitted by ADMIN on Tue, 04/24/2018 - 20:09

Ranchi : डोरंडा महाविद्यालय में 25 अप्रैल बुधवार को अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंच एवं डोरंडा महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में नारी सुरक्षा विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया है. संगोष्ठी सुबह आठ बजे कमरा संख्या 15 में शुरू होगी. संगोष्ठी के पश्चात डोरंडा महाविद्यालय में नारी सुरक्षा विषय पर वृहद हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जायेगा.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षा सीयू सैट-2018 की शुरुआत की

Submitted by ADMIN on Tue, 04/24/2018 - 17:28

Ranchi : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने 2018 में मेरिटोरियस छात्रों के लिए राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षा, सीयू सैट-2018 की शुरुआत की है. इसके अंतर्गत 800 मेरिटोरियस छात्रों को 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप देने का फैसला लिया गया है. यह जानकारी यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता प्रो प्रभदीप सिंह ने रांची में पत्रकारों को दी. बताया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुआं द्वारा छात्रों को नयी करियर संभावनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जागरुकता अभियान शुरू किया गया है. श्री सिंह ने आज इससे संबंधित ऑनलाइन पोर्टल जारी किया.

Loading...