TODAY'S NW TOP NEWS

30 प्रतिशत ट्रेनें देर से पहुंचती हैं रांची,  आनंद विहार-हटिया झारखंड स्वर्ण जयंती सर्वाधिक लेट

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 19:40

Ranchi  : रेल यात्री ऐप ने पिछले तीन महीनों के अध्ययन के आधार पर रांची रेल मंडल में चलने वाली ट्रेनों के परिचालन अवधि की रिपोर्ट जारी की. रिपोर्ट के अनुसार विभिन्न राज्यों से रांची आने वाली 30 प्रतिशत ट्रेनें निर्धारित समय से घंटों देर से पहुंचती हैं. यह आंकड़ा ट्रेवल एप रेल यात्री एप की ओर से जारी किया गया है. आनंद विहार-हटिया झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस रांची रेल मंडल में विलंब से चलने वाली ट्रेनों में सबसे आगे है.

रिम्स में बढ़ायी जायेंगी 100 एमबीबीएस की सीटें, केंद्र ने दी 24 करोड़ की स्वीकृती

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 18:54
Ranchi: राज्य के सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड हॉस्पिटल में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि रिम्स में वर्तमान समय में एमबीबीएस की 150 सीटें थीं. विभाग के द्वारा केंद्र सरकार को सीट बढ़ाने की अनुमति देने के बाद सरकार ने 100  सीटें बढ़ाने का फैसला लिया है. रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने कहा है कि सरकार के इस फैसले से झारखंड में चिकित्सकों की कमी अब समाप्त हो जाएगी. सीट बढ़ाए जाने से अधिक से अधिक संख्या में छात्र नामांकन कराएंगे, जिससे राज्य में चिकित्सकों की कमी दूर होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 24 करोड़ रूपए की स्वीकृति सीट बढ़ाने के लिए दी है.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ देशव्‍यापी हड़ताल का झारखंड में असर नहीं, 20 जुलाई से होगा चक्‍का जाम 

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 17:26

Ranchi : ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स ऑपरेटर्स एसोसिएशन (AICOGOA) की अगुवाई में ट्रांसपोर्टरों ने देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. हालांकि झारखंड में स्‍ट्राइक बेअसर है.

विवादों में एयरटेल ! कस्टमर ने ‘मुस्लिम रिप्रजेंटेटिव’ से बात करने से किया इनकार, कंपनी ने बदला कर्मचारी

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 16:01
News wing Desk:  कुछ दिनों पहले ओला कैब सर्विस के एक कस्टमर ने मुस्लिम ड्राइवर होने के कारण राइड कैंसिल करने की बात ट्विटर पर कही थी, जवाब में ओला ने उसे नैतिकता का पाठ पढ़ाया और लोगों का दिल जीत लिया. वही टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने एक कस्टमर द्वारा हिंदू रिप्रजेंटेटिव की मांग करने पर हामी भरकर विवादों में फंस गयी है. मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर एयरटेल पर धर्म को लेकर भेदभाव करने का आरोप लगा है और उसकी जमकर आलोचना हो रही है.

नक्सलियों ने युवक की गला रेतकर की हत्या, पुलिस मुखबिरी पर अंजाम भुगतने की दी चेतावनी

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 12:26

Giridih : सोमवार की रात नक्सलियों ने एक युवक की गाला रेत कर हत्या कर दी. घटना देवरी प्रखंड के भेलवाघाटी क्षेत्र  की है. घटनास्थल पर नक्सलियों ने पर्चा भी छोड़ा है. पर्चा में लिखा है कि जो भी पुलिस का (मुखबिर) एसपीओ का काम करेगा, उसका यही अंजाम होगा. साथ ही नक्सलियों ने पर्चे में यह भी लिखा था कि जबतक क्षेत्र में थाना और सीआरपीएफ कैम्प रहेगा, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी.

वीडियोकॉन मामले में जांच पूरी होने तक चंदा कोचर की छुट्टी, संदीप बक्शी बने ICICI बैंक के नए COO

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 12:14

New Delhi : आईसीआईसीआई बैंक ने संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किये जाने की  घोषणा की. बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकान कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी. बक्शी 19 जून से बैंक के सीओओ का पदभार संभाल लेंगे. उनकी नियुक्ति विभिन्न मंजूरी पर निर्भर है. वह अबतक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हैं.

असम : रद्दी हो गयी 12 लाख की करंसी, बंद एटीएम में चूहों ने कुतर डाले नोट

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 12:06
Tinasukiya:  एक खबर जो आपको हैरान कर देगी, दरअसल चूहों ने 12 लाख की करंसी को बर्बाद कर दिया है. ये वाकया हुआ है असम के तिनसुकिया जिले में जहां स्थित एसबीआई के एक एटीएम के अंदर चूहों ने घुसकर 12 लाख रुपये कुतर डाले. अब मीडिया में मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

अररियाः तालाब में गिरी अनियंत्रित गाड़ी, 6 बच्चों की मौत

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 10:07
Araria: अररिया में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 6 बच्चों की मौत हो गयी. जबकि एक बच्चे को बचाया जा सका है. बताया जा रहा है कि अनियंत्रित होकर कार जिले के ताराबाड़ी में तालाब में गिर गयी, जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ. इस हादसे में बचे बच्चे को अररिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वही एकसाथ छह बच्चों की मौत से चीख-पुकार मच गयी है. खबर मिलने तक बच्चों की शिनाख्त नहीं हो पायी है. सभी शवों को फिलहाल अस्पताल में रखा गया है. इलाके में मातम का माहौल है.

विकास से जुड़ीं पांच लाख तक की योजनाओं का जिम्मा अब जिला परिषद को

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 20:26

Ranchi : जिला परिषद में पांच लाख रुपये तक की विकास योजनाओं से जुड़े सभी कार्य अब परिषद के माध्यम से किये जायेंगे. इसके लिए अभियंत्रण विभाग से जुड़े किसी तकनीशियन को शामिल नहीं किया जायेगा. चूंकि जिला परिषद एक स्वायत्त संस्था है, ऐसे में यह प्रस्ताव पारित कर अपना काम कर सकती है. यह निर्णय जिला परिषद सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक में लिया गया.

सीएम के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल बने ‘डॉक्टर’, आईआईटी-आईएसएम धनबाद से हासिल की पीएचडी की डिग्री

Submitted by NEWSWING on Mon, 06/18/2018 - 19:46

Ranchi : मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने तमाम जिम्मेदारियों और व्यस्तता के बीच पीएचडी की डिग्री लेने में सफलता हासिल की है. 1996 बैच के आईएएस टॉपर रहे सुनील कुमार वर्णवाल ने यह डिग्री आईआईटी-आईएसएम धनबाद के मैनेजमेंट स्टडीज विभाग से हासिल की है. वर्णवाल को यह डिग्री संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने प्रदान की.

international public school

 

JHARKHAND GRID

दिव्यांगों के सशक्तीकरण के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी : सतीश चंद्रा

दिव्यांगों के सशक्तीकरण के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी : सतीश चंद्रा

बोरिंग को लेकर कानून का हो रहा उल्लंघन, बिना अनुमति के ही सार्वजनिक स्थल पर हुई निजी बोरिंग

बोरिंग को लेकर कानून का हो रहा उल्लंघन, बिना अनुमति के ही सार्वजनिक स्थल पर हुई निजी बोरिंग

शहर के दो होटलों में एसडीओ ने की छापेमारी, बगैर लाइसेंस के चलाया जा रहा था बार

युवराज पैलेस और होटल युवराज में एसडीओ ने की छापेमारी, बगैर लाइसेंस के चलाया जा रहा था बार

बोकारो के दो गांवों में बिजली कहर बन कर गिरी, तीन की मौत, छह घायल

लातेहार : भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन के खिलाफ विपक्षी दलों ने रघुवर सरकार का पुतला फूंका

कैबिनेट का फैसला : 900 करोड़ की आकांक्षी जिला योजना को मिली स्वीकृति, बाबा बैद्यनाथ मंदिर के फेज वन निर्माण को मिली स्वीकृति

कुख्यात लल्लू खान के इंटरनेशनल कनेक्शन के संकेत, सकते में चतरा पुलिस

हजारीबाग : दबंग कमेटी के समर्थन में आया गैंगस्टर विकास तिवारी का शूटर

HEALTH

आंखों की रोशनी गंवा चुके लोग अब देख सकेंगे दुनिया, अगले माह के अंत तक शुरू हो जायेगा रिम्स में कॉर्निया ट्रांसप्लांट

Submitted by NEWSWING on Tue, 06/19/2018 - 17:52

Ranchi: कॉर्निया की गड़बड़ी से आंख की रोशनी गंवा चुके लोग फिर से दुनिया देख सकेंगे. वैसे लोग भी लाभान्वित होंगे, जो जन्मजात कॉर्निया की गड़बड़ी के कारण दुनिया नहीं देख पा रहे हैं. रांची में इसकी तैयारी चल रही है. राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में अगले माह के अंत तक कॉर्निया ट्रांसप्लांट का इंतजाम होगा. रिम्स प्रबंधन इसे लेकर उत्साहित है. यहां के नेत्र विभाग ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है.

NEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

अमन चैन का संदेश लेकर आया है प्यार का पर्व ईद, सबलोग मिलजुलकर रहें – युसूफ खान

Submitted by NEWSWING on Sat, 06/16/2018 - 14:19

Ranchi : मीठी सेवईयों और गले मिलकर ईद मुबारक कहने का दिन है आज. सभी गिले शिकवों को भुलाकर प्यार बांटने का दिन है आज. इस मौके पर बिरसा बस स्टैंड खादगड़ा के कॉन्ट्रैक्टर यूसूफ खान ने ईद के अवसर पर अपने तमाम कार्यकर्ताओं को एजेंट और साथ काम करने वाले लोगों की ओर से रांची के साथ ही झारखंडवासियों को ईद की तहे दिल से शुभकामनायें दी हैं. साथ ही युसूफ ने लोगों को यह भी संदेश दिया है कि, ईद भाईचारिगी का त्यौहार है, सभी गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे से प्यार से मिलने का त्यौहार है.

NPU में नये सत्र से सीबीसीएस सिस्टम के तहत होगी पढ़ाई, कुलपति ने ऐकेडेमिक कॉउंसिल की बैठक में लगायी मुहर 

Submitted by NEWSWING on Thu, 06/14/2018 - 19:53
Daltonganj : नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के स्नातक में अब छात्रों को सीबीसीएस सिस्टम के तहत पढ़ाई करनी होगी. कुलपति डा. प्रो. एसएन सिंह की अध्यक्षता में हुई एकेडेमिक कॉउंसिल की बैठक में सीबीसीएस पर मुहर लग गयी. साथ ही कुलपति एसएन सिंह ने बताया की पीएचडी के लिए सुपरवाईजरों के लिए 2-2 सीट बढ़ाने पर सहमति बनी है, वहीं अगले सत्र से योगा, लाईब्रेरी समेत कई नए कोर्स की भी पढ़ाई शुरू की जायेगी.

टाना भगतों की समस्याओं और सरकारी सुविधाओं के लिये उपायुक्त ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

Submitted by NEWSWING on Thu, 06/14/2018 - 19:34
Lohardaga : लोहरदगा जिला प्रशासन ने टाना भगतों को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिये गंभीरता दिखायी है. टाना भगतों के कई सवालों और उनकी समस्याओं को लेकर उपायुक्त ने जिलास्तरीय टाना भगत विकास प्राधिकार समिति की बैठक की. इस बैठक में उपायुक्त विनोद कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा दी जाने वाली सारी सुविधाओं का लाभ जिले के टाना भगतों को मिले, इसे अधिकारी सुनिश्चित करें. उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ देने के लिए टाना भगतों के गांव जाकर उनसे संपर्क करने का निर्देश दिया.