खबरें कोर्ट की : जन्नत हत्याकांड के आरोपी ने किया कोर्ट में सरेंडर

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 20:58

Ranchi जमीन कारोबारी जन्नत हुसैन की हत्या के आरोपी गुलजार ने सोमवार को सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. इसके बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. इस मामले में कांके पुलिस ने दो आरोपियों जाकिर और बबलू को गिरफ्तार किया था. जमीन कारोबारी जन्नत हुसैन की हत्या एक जून को गोली मारकर कर दी गयी थी. जिसके दो आरोपियों जाकिर और बबलू को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

एक जून की रात हुआ था अपहरण

कांके थाना क्षेत्र के जयपुर गांव से एक जून की रात जन्नत हुसैन का अपहरण कर लिया गया था. अपहरण के बाद गांव में ही उसकी हत्या कर दी गयी थी. अपहृत जन्नत हुसैन का शव शनिवार को रातू थाना क्षेत्र के झिरी खदान से बरामद किया गया. उसके अपहरण के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों जाकिर और बबलू को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर ही झिरी खदान से जन्नत हुसैन का शव बरामद किया गया.

इसे भी पढ़ें : शिबू सोरेन के आवास पर दावत-ए-इफ्तार, विपक्षी एकजुटता का कलेवर दिखा, 2019 में भाजपा को पटखनी देने के बुने गये सपने

विनय हत्याकांड में बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने मांगा समय

सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय की हत्या के मामले में अपर न्यायायुक्त प्रदीप कुमार की अदालत में सोमवार को अपर लोक अभियोजक एके राय की ओर से याचिका दायर की गयी. इसमें बताया गया कि मामले की जांच के लिए जो ऑडियो शिक्षक आवास से जब्त किया गया था उसे जांच के लिए केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला कोलकाता भेजा गया है. वहां से रिपोर्ट नहीं आयी है. न्यायहित में उस रिपोर्ट को जानना जरुरी है. इसलिए एक माह का समय दिया जाये. इसके विरोध में बचाव पक्ष के अधिवक्ता शंभू प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि मामले को लेकर काफी समय दिया गया है. न्याय में देरी हो रही है. मामले में समय नहीं दिया जाये. न्यायालय ने बचाव पक्ष को अपना जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय दिया. अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तिथि 18 जून निर्धारित की है. मामले में 10 नये अभियुक्त को कोर्ट में हाजिर होना था. लेकिन कोई भी आरोपी कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ. मामले में अदालत ने प्रिंसिपल ध्रुव दासवाइस प्रिंसिपल मधुमिता बनर्जीहॉस्टल वॉर्डेन अतानु नागविंग पैरेंट कनिका बोसआर्ट शिक्षक दुर्वानंद जेनानर्स पुतुल देवी और सुरक्षाकर्मी सोमरा मुंडा और चामा मुंडा सहित अन्य को आरोपी बनाया था. गौरतलब है कि छात्र विनय महतो की हत्या 5 फरवरी 2016 को सफायर स्कूल परिसर में कर दी गयी थी. इसके अलावा मामले में स्कूल के टीचर नाजिया हुसैन और उसके पति आरिफ अली अंसारी और उनके दो बच्चों को पुलिस ने आरोपी बनाया था

इसे भी पढ़ें - झारखंड में कैसे सुधरेगा शिक्षा का स्तर, जब शिक्षकों को मानदेय देने में ही छूट रहे हैं सरकार के पसीने

पूर्व मंत्री के रिश्तेदार और अजय सिंह पर आरोप गठित

ईडी के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में सोमवार को मनी लॉड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री भानू प्रताप शाही के रिश्तेदार संतोषी देवी और अजय सिंह पर आरोप गठन हुआ. इस मामले में एक अभियुक्त प्रशांत कुमार सिंह पर अबतक आरोप गठन नहीं हुआ है. प्रशांत की एबीपी सुप्रीम कोर्ट से रिजक्ट हो चुका है. अन्य आरोपियों पर आरोप गठन पूर्व में ही हो चुका है. यह मामला 7 करोड़ 97 लाख के मनी लॉड्रिंग से जुड़ा है.

कोड़ा के सहयोगी ने आरोप मुक्त करने का दिया आवेदन

मनी लॉड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के सहयोगी अजय अमोल चंद्र वाफना की ओर से सोमवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत में उन्हें आरोप मुक्त करने का आवेदन दिया. मामले में हाईकोर्ट का आदेश था कि ईडी उन्हें अरेस्ट नहीं करेगा.  ईडी के सामने वह बयान देगा. आदेश के अनुरुप वह अपना बयान पहले ही दे चुका है. उस आदेश के आलोक में अजय की ओर से एक आवेदन दिया गया है कि चूंकि हाईकोर्ट के आदेश का कप्लाइंस हो गया हैइसलिए उन्हें केस से मुक्त किया जाये. मामले में दोनों ओर से सुनवाई हुई और ईडी की ओर से जवाब दाखिल किया गया. जवाब में कहा गया कि उन्हीं के यहां तलाशी के बाद केस 2009 में शुरू किया गया था. इनके पास से पाये गये कागजातों में वस्तावड़े और विनोद के साथ मिलकर विदेशों में इंवेस्ट का साक्ष्य पाया गया था. इन बिंदुओं पर जांच जारी है. स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों का आवेदन खारिज कर दिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा

नोटबंदी के दौरान अमित शाह के बैंक ने देश भर के तमाम जिला सहकारी बैंक के मुकाबले सबसे ज्यादा प्रतिबंधित नोट एकत्र किए: आरटीआई जवाब

एसपी जया राय ने रंजीत मंडल से कहा था – तुम्हें बच्चे की कसम, बदल दो बयान, कह दो महिला सिपाही पिंकी है चोर

बीजेपी पर बरसे यशवंतः कश्मीर मुद्दे से सांप्रदायिकता फैलायेगी भाजपा, वोटों का होगा धुव्रीकरण

अमरनाथ यात्रा पर फिदायीन हमले का खतरा, NSG कमांडो होंगे तैनात

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी