National

#CitizenshipAmendmentBill : राहुल ने कहा, यह संविधान पर हमला है,  इसका समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा

NewDelhi :  लोकसभा में पारित नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान पर हमला है और इसका समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को विधेयक पारित होने के बाद यह बात कही,   राहुल ने ट्वीट कर कहा, नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान पर हमला है. जो कोई भी इसका समर्थन करता है वो हमारे देश की बुनियाद पर हमला और इसे नष्ट करने का प्रयास कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : #CitizenshipAmendmentBill: अमेरिकी आयोग ने की गृहमंत्री अमित शाह पर बैन लगाने की मांग

लोकसभा में सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक पारित हो गया

जान लें कि  लोकसभा में सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक पारित हो गया,  जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरण लेने वाले  हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता मिल सकेगी. वे नागरिकता का आवेदन करने का पात्र होंगे.  कांगेस, टीएमसी, राजद, सपा आदि दल बिल का विरोध कर रहे हैं,

इसे भी पढ़ें : #CitizenshipAmendmentBill: जेडीयू के समर्थन से नाराज प्रशांत किशोर

संविधान को नष्ट करने के व्यवस्थित एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे

बता दें कि लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के बाद मंगलवार को सरकार पर कट्टरता का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के संविधान को नष्ट करने के व्यवस्थित एजेंडेके खिलाफ लड़ेगी.

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, कल रात लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के साथ भारत कट्टरता एवं संकुचित विचारों वाले अलगाव से भारत के वादे की पुष्टि हुई. हमारे पूर्वजों ने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपने प्राण दिये. उस स्वतत्रंता में समता का अधिकार और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार निहित है.

कहा कि  हमारा संविधान, हमारी नागरिकता, एक मजबूत एवं एकजुट भारत के हमारे सपने से हम सभी से जुड़े हुए हैं.  कांग्रेस महासचिव ने कहा, हम सरकार के उस एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे जो हमारे संविधान को व्यवस्थित ढंग से खत्म कर रहा है तथा उस बुनियाद को खोखला कर रहा है जिस पर हमारे देश की नींव पड़ी.

इसे भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर बोले शाह- कांग्रेस ने 11 साल शेख अब्दुल्ला को जेल में रखा

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: