नीतीश के काफिले पर पत्थरबाजी को लेकर पूर्व मंत्री अर्जुन राय का हमला, कहा बदले की भावना से दलितों को प्रताड़ित करवा रहे हैं सीएम

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 01/16/2018 - 12:43

Patna : बक्सर के नंदन गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पत्थरबाजी की घटना पर पूर्व मंत्री अर्जुन राय ने कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले में बदले की भावना से दलितों को प्रताड़ित करवा रहे हैं. इस मामले में निर्दोष लोगों पर कार्रवाई की जा रही है, जबकि लोगों को जेडीयू के एक विधायक और स्थानीय डीएसपी ने भड़काया था. अर्जुन राय ने कहा कि जेडीयू के एक प्रतिनिधि दल ने नंदन गांव से लौटकर शरद यादव को रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक गांव में विकास के नाम पर हुए दिखावे की शिकायत के लिए महिलाएं सीएम से बात करने के लिए सड़क किनारे खड़ी थी.  लेकिन सीएम तक शिकायत पहुंचने के डर से प्रशासन और विधायक ने महिलाओं को पीट दिया ताकि हंगामा हो जाये.

इसे भी पढ़ें- हर माह 30 करोड़ का डस्ट (चारकोल), कोयला के साथ मिलाकर कंपनियों को भेज रहा कोल ट्रांसपोर्टर

इस मामले में 10 महिला समेत 28 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर गत शुक्रवार को हुए हमले के सिलसिले में बक्सर पुलिस ने 10 महिलाओं सहित 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. बक्सर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव मामले में अब तक 28 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें 18 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में 99 नामजद और 500-700 अज्ञात लोगों के खिलाफ डुमराव थाने में कुल पांच प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं जिनमें से 28 लोग गिरफ्तार कर लिए गये हैं और बाकी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं.

इसे भी पढ़ें- हाल-ए-रिम्स : अपनी ही पॉलिसी का रिम्स नहीं कर रहा पालन, ब्लड रिप्लेसमेंट देने को मजबूर परिजन

सीएम के काफिले पर 12 जनवरी को हुआ था हमला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर 12 जनवरी को पथराव किया गया था. वह अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान एक गांव जा रहे थे. हालांकि इस हमले में मुख्यमंत्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. डुमरांव प्रखण्ड में एक जनसभा को संबोधित करने गए नीतीश इससे बेफिक्र दिखे और कहा था कि राज्य की प्रगति को लेकर मेरी प्रतिबद्धता से कुछ लोग परेशान हैं. वे लोगों को गुमराह करने और उकसाने की कोशिश करते हैं. लेकिन लोगों को इस तरह की छोटी चीजों को लेकर व्यग्र नहीं होना चाहिए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.