पश्चिम बंगालः पंचायत चुनाव के लिए मतगणना जारी, 20 जिलों के 291 सेंटर पर काउंटिंग

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 10:44

Kolkata: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. राज्य में 38 हजार 5 सौ उनतीस ग्राम पंचायत समितियों और जिला परिषद की सीटों के लिए मतगणना हो रही है. सूबे के 20 जिलों में 291 केंद्रों पर काउंटिंग का काम चल रहा है. बता दें कि जिला परिषद के 621 सीट, पंचायत समिति के 6119 सीटों और ग्राम पंचायत के 31789 सीट्स के लिए वोटों की गिनती हो रही है.

इसे भी पढ़ेंः पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पश्चिम बंगाल के 568 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान

पुनर्मतदान के दौरान हिंसा

काउंटिंग से पहले बुधवार को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई दोबारा वोटिंग के दौरान भी हिंसा हुई. मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा में टीएमसी के 2 कार्यकर्ता घायल हो गए, यहां हमलावरों ने हथियारों के साथ हमला किया था, जबकि मालदा के बूथ नंबर 76 पर रिपोलिंग में अज्ञात हमलावर हथियार दिखाकर बैलट बॉक्स ही उठा ले गए.

बता दें कि समूचे पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) को जिन 568 मतदान केन्द्रों पर हिंसा की शिकायतें मिली थीं, वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच फिर से मतदान कराये गए. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा से नाराज कई उम्मीदवारों ने आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर पुनर्मतदान की मांग की थी. इस हिंसा में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी थी और 43 लोग घायल हो गये थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na