पश्चिम बंगाल का बाल तस्करी मामला : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/12/2018 - 17:43

INDORE : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में इस सूबे की पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ की है. विजयवर्गीय भाजपा संगठन में पश्विम बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव हैं. इंदौर उनका गृह नगर है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने 10 जनवरी को इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में विजयवर्गीय से पूछताछ की. 

इसे भी देखें-  पीएनबी घोटाले को लेकर जेटली पर राहुल गांधी का बड़ा हमला : बेटी को बचाने के लिए चुप्पी साधने का लगाया आरोप

बाल तस्करी मामले में पहले हुई थी बीजेपी की जूही की गिरफ्तारी
​पश्चिम बंगाल सीआईडी ने पिछले साल जलपाईगुड़ी में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था. यह गिरोह गोद देने के करार की आड़ में बच्चों को देशी-विदेशी लोगों को कथित रूप से बेच देता था. इस मामले में कुछ अन्य लोगों के साथ भाजपा महिला मोर्चा की पश्चिम बंगाल इकाई की तत्कालीन महासचिव जूही चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद भाजपा जूही को उनके पद से बर्खास्त कर चुकी है.

इसे भी देखें- यूजर्स के लिए BSNL का भारी भरकम ऑफर : केवल मार्च महीने तक उठा सकते हैं फायदा

बंगाल सरकार विजयवर्गीय को फंसाना चाहती है ? 

कैलाश विजयवर्गीय के स्थानीय कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने भाजपा महासचिव से यहां "सामान्य पूछताछ" की. प्रवक्ता ने कहा कि जूही या बाल तस्करी मामले के किसी भी अन्य आरोपी से विजयवर्गीय का कभी कोई सीधा सम्पर्क नहीं रहा है. लेकिन पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार "सियासी दुश्मनी" के कारण भाजपा महासचिव को मामले में जबरन फंसाना चाहती है. जूही की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल सीआईडी भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से बाल तस्करी मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं