उत्तर प्रदेश: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/13/2018 - 10:25

Muzaffarnagar : शामली जिले के लिलोन गांव में अपने घर में सो रही 14 वर्षीय लड़की को कथित तौर पर अगवा कर दो लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. सर्किल अधिकारी अशोक कुमार ने पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज करायी गयी एक शिकायत के आधार पर जानकारी दी है. पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है उनकी बेटी को मंगलवार को अगवा कर लिया गया और नजदीक के खेतों में ले जाया गया.

पोक्सो के तहत किया गया आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि दो आरोपियों ने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी. पीड़िता को चिकित्सा परीक्षण के लिए ले जाया गया है. अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के संबंधित धाराओं और यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा कानून (पोक्सो) के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें: क्या रांची पुलिस ने डीजीपी डीके पांडेय व अन्य अफसरों को बचाने के लिए 514 युवकों को नक्सली बताकर सरेंडर कराने वाले केस की फाइल बंद कर दी !

बच्ची को कराया गया अस्पताल में भर्ती

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में मंगलवार को शामली जिले के थानाभवन शहर के अपने घर के बाहर खेल रही छह वर्षीय एक लड़की के साथ एक व्यक्ति ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. स्टेशन हाउस अधिकारी नरेश सिंह के मुताबिक, पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है और लड़की को यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डांसर के साथ सामूहिक दुष्कर्म

गौरतलब है कि हाल में ही उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के एक गांव में एक डांसर के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया था. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के अनुसार बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के एक गांव में गत सात फरवरी की रात 30 वर्षीय एक दलित डांसर को एक डीजे संचालक ने कार्यक्रम का बहाना बनाकर बुलाया तथा उसने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर उसके साथ गैंग रेप किया था. इस दौरान डांसर के साथ मारपीट तथा उसे जान से मारने की धमकी भी दी गयी थी. डांसर ने बांसडीह रोड थाने में संचालक तथा एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.