उज्‍ज्‍वला योजना महिला सशक्तिकरण को कर रहा मजबूत : रामनाथ कोविंद

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/13/2018 - 16:39

New Delhi : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्‍ट्रपति भवन में ‘एलपीजी पंचायत’ का आयोजन किया और कहा कि उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण सुदृढ़ हो रहा है और इसके तहत एलपीजी पंचायतों का आयोजन काफी उपयोगी साबित होगा. राष्‍ट्रपति ने इस अवसर पर कहा कि उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण सुदृढ़ हो रहा है. राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य, कल्‍याण तथा महिला सशक्तिकरण के जरिए सामाजिक न्‍याय के लिए किये जा रहे प्रयासों के वास्‍ते मंत्रालय को बधाई दी. साथ ही उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि उज्‍ज्‍वला योजना के हिस्‍से के रूप में एलपीजी पंचायतों के आयोजन काफी उपयोगी साबित होंगे.

इसे भी पढ़ें- त्रिपुरा में केंद्रीय योजनाओं का लाभ गरीबों को तभी मिलेगा, जब बीजेपी की सरकार बनेगी : योगी

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने किया एलपीजी पंचायत का आयोजन

एलपीजी पंचायत का आयोजन पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा किया गया है. इसका उद्देश्‍य एलपीजी उपभोक्‍ताओं को एक दूसरे से बातचीत करने, एक दूसरे से सीखने तथा अनुभव साझा करने के लिए मंच प्रदान करना है. प्रत्‍येक एलपीजी पंचायत में लगभग 100 एलपीजी उपभोक्‍ता एलपीजी के सुरक्षित और सतत उपयोग, इसके लाभ और खाना पकाने में स्‍वच्‍छ ईंधन तथा महिला सशक्तिकरण के बीच संबंध पर चर्चा करने के लिए अपने निवास के नजदीक एकत्रित होते हैं. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की मंशा 31 मार्च, 2019 से पहले देशभर में ऐसी एक लाख पंचायत आयोजित करने की है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)