यूपी में ठंड से हुई दो लोगों की मौत, नौ जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/08/2018 - 11:44

Muzaffarnagar (UP) : मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में भीषण शीतलहर की वजह से दो लोगों के मरने की खबर है. प्रशासन की तरफ से यह जानकारी दी गयी. जिला मुख्यालय द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि वाजिदपुर गांव में 42 वर्षीय प्रीतम सिंह कल ठंड की वजह से अपने घर में गिर गये. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं एक अन्य घटना में कल शाम शामली जिले के कांधला कस्बे में खराब मौसम के चलते प्रेम लता (65) की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- जिस राज्य में लोग भूख से मरते हैं, वहीं के गोदाम में सड़ जाता है 1098 क्विंटल अनाज (देखें वीडियो)

स्कूलों को बंद रखने का आदेश

इधर ठंड के हालात को देखते हुये मुजफ्फरनगर और शामली में जिला प्रशासन ने स्कूलों को नौ जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. इससे पहले पांच जनवरी को भी दोनों जिलों में ठंड की वजह से पांच लोगों की मौत हो गयी थी. मौसम विभाग ने कल कुछ इलाकों में घने से बेहद घने कोहरे का अनुमान व्यक्त किया था.

इसे भी पढ़ें- हाल-ए-रिम्स : अलग-अलग रंग की चादर योजना फेल, बीमारी तो ठीक हो नहीं रही, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

ठंड से हो चुकी है 70 लोगों की मौत

गौरतलब है की पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप है. लोग शीत लहर से परेशान हो रहे हैं. वही यूपी के अलग-अलग इलाकों में ठंड की वजह से दो-तीन दिनों में लगभग 70 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...