जमीन कारोबारी काशीनाथ साहू की हत्या के प्रयास के दो आरोपी गिरफ्तार, पार्टनर बलिराम साहू ने दी थी सात लाख की सुपारी

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/24/2018 - 18:34

Ranchi : राजधानी में एक फरवरी को अशोक नगर के गेट चार के पास पुंदाग निवासी काशीनाथ साहू की गोला मारकर हत्या करने का प्रयास किया गया था. इसके लिए सात लाख में सौदा तय किया गया था. घटना के बाद एसएसपी के निर्देश पर मामले में हटिया पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया. पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी राजा साहू और वरुण कुमार ने घटना का खुलासा किया है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से नाइन एमएम का एक पिस्टल और पांच नाइन एमएम का गोली भी बरामद किया है.

हत्या का सुत्रधार बलिराम साहू था, जिसने अरुण को सात लाख रुपये की सुपारी देकर तय की थी. बलीराम साहू ने ही वरुण को हथियार, गोली और एक लाख रूपये एडवांस में दिया था.

इसे भी पढ़ें -  366 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला हाईकोर्ट भवन का टेंडर आरके कंस्ट्रक्शन को देने के लिए दूसरी कंपनियों को गलत तर्क देकर अयोग्य बताया गया !

घटना के सूत्रधार हैं बलिराम साहू

घटना के मुख्य सूत्रधार बलिराम साहू को बताया जा रहा है. घटना को अंजाम देने से पहले सिंगापुर जाने की साजिश रची, ताकि किसी को कोई शक ना हो, अपने शुटरों से विदेश जाने के बाद ही घटना को अंजान देने के लिए कहा गया था. इसी प्लान के अनुसार घटना को अंजाम दिया गया. सूत्रों की मानें तो बलिराम साहू सात फरवरी को ही रांची वापस आ गया. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. वहीं घटना के मुख्य आरोपी उमेश अबतक पुलिस पकड़ से बाहर है. उमेश का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.

इसे भी पढ़ें -मियां बीबी बच्‍चे समेत 51 जोड़ों की हुई शादी, जानिये झारखंड के ग्रामीण इलाकों की दिलचस्‍प प्रेम कहानियां

क्या है मामला

एक फरवरी को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर गेट नम्बर चार के सामने स्थित एचडीएफसी एटीएम के नजदीक खड़े व्यक्ति काशीनाथ साहू को दो बाईक सवार अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दिया. घायल काशीनाथ को मेडिका में भर्ती कराया गया. उस वक्त काशीनाथ अपने बच्चे का ट्यूशन से आने का इंतजार कर रहे थे. वहीं अपराधी ने इतनी तेजी से घटना को अंजाम दिया कि कोई कुछ समझ भी नहीं सकाउसी  बीच एक बच्चं ने आकर लोगों को बताया था कि गोली मार दिया गया है.

इसे भी पढ़ें - सुदेश महतो ने तीसरी बार एेलान किया, 2019 का चुनाव अपने दम पर सभी सीटों पर लड़ेंगे

परसेंटेज को लेकर था विवाद

बलिराम साहू और काशीनाथ महतो दोनों जमीन का कारोबार साथ-साथ करते थे. आलामाथा चौक के नजदीक किसी प्लॉट को दोनों ने बेचा था. इस जमीन में काशीनाथ साहू को परसेंटेज की रकम लगभग एक करोड़ रुपये मिलना था. लेकिन बलिराम साहू देना नहीं चाहता था. मामले को लेकर काशीनाथ महतो ने पुंदाग ओपी में बलिराम साहू के खिलाफ लिखित शिकायत भी किया था और शिकायत में बताया था कि जान का खतरा है. वहीं पैसे के बंटवारे को लेकर बलिराम साहू ने काशीनाथ को धमकी भी दिया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

बिहार के माथे पर एक और कलंक, चपरासी ने 8,000 रुपये में कबाड़ी को बेची थी 10वीं परीक्षा की कॉपियां

स्वच्छता में रांची को मिले सम्मान पर भाजपा सांसद ने ही उठाये सवाल, कहा – अच्छी नहीं है कचरा डंपिंग की व्यवस्था

तो क्या ऐसे 100 सीटें बढ़ायेगा रिम्स, न हॉस्टल बनकर तैयार, न सुरक्षा का कोई इंतजाम, निधि खरे ने भी लगायी फटकार

पत्थलगड़ी समर्थकों ने किया दुष्कर्म, फादर सहित दो गिरफ्तार, जांच जारीः एडीजी

स्वच्छता सर्वेक्षण की सिटीजन फीडबैक कैटेगरी में रांची को फर्स्ट पोजीशन, केंद्रीय मंत्री ने किया पुरस्कृत

J&K: बीजेपी विधायक की पत्रकारों को धमकी, कहा- खींचे अपनी एक लाइन

दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन मेगा परीक्षा कराने जा रही है रेलवे, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

“महिला सिपाही पिंकी का यौन शोषण करने वाले आरोपी को एसपी जया रॉय ने बचाया, बर्खास्त करें”

यूपीः भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा