राम मंदिर निर्माण को लेकर तोगड़िया का अनिश्चितकालीन अनशन, बोले- मोदी से हुआ मोह भंग

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/17/2018 - 09:25

Ahmedabad: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मोदी सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद  छोड़ने के एक दिन बाद मंगलवार से प्रवीण तोगड़िया राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन करने वाले है. तोगड़िया अहमदाबाद में मंगलवार से राम मंदिर की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे.

इसे भी पढ़ें:सावधान ! सेट टॉप बॉक्स में चिप लगाकर सरकार जानेगी टीवी पर क्या देख रहे हैं आप

32 सालों तक विहिप के अध्यक्ष रहे तोगड़िया ने विहिप के नए अध्यक्ष एस कोकजे को उपवास में शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि वह या तो उपवास में उनके साथ शामिल हों या संसद में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक लाने के लिए दबाव बनाएं.

मोदी से हुआ मोह भंग

वीएचपी छोड़ने के एक दिन बाद प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि 2002 के गुजरात दंगों के ठीक बाद नरेंद्र मोदी से उनका मोहभंगशुरू हुआ. तोगड़िया ने कहा, ‘‘मैं अब विहिप में नहीं हूं. मैं हिंदुओं के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा. हिंदुओं की लंबित मांगों के लिए मंगलवार से मैं अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन अनशन करूंगा.’’ मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि सीमाओं पर सैनिक सुरक्षित नहीं हैं. किसान खुदकुशी कर रहे हैं. हमारी बेटियां हमारे घरों में सुरक्षित नहीं हैं और प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर गए हैं.
इसे भी पढ़ें:रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले में बढ़ी लालू परिवार की मुश्किल, लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दायर

बता दें कि विहिप की बनी नई टीम में  तोगड़िया को कोई भी नया दायित्व नहीं मिला है. विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल वी एस कोकजे ने तोगड़िया के उम्मीदवार राघव रेड्डी को हरा दिया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...