अगर मगर की संभावनाओं से बचने के लिये बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग नहीं करेगी टीम इंडिया

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 15:11

Colombo : भारतीय टीम निदाहास ट्राफी त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा ‘अगर मगर’ की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा. पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा. श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा.

इसे भी पढ़ें- ISSF विश्व कप : 4 स्‍वर्ण के साथ पदक तालिका में भारत शीर्ष पर

हार के बाद बांग्लादेश व श्रीलंगा के बीच के नतीजे पर रहना होगा निर्भर

हालांकि भारत हारता भी है तो उसके रास्ते बंद नहीं होंगे. लेकिन ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा. पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी प्लस 0 . 21 है. भारत के लिये यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते. ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भेजने के कोई मायने नहीं रह जायेंगे जो एक भी मैच नहीं खेल सके.

इसे भी पढ़ें- सोमवार को श्रीलंका से टीम इंडिया की भिड़ंत, रोहित शर्मा का फार्म टीम के लिए चिंता का विषय

कप्तान रोहित शर्मा का खराब फार्म भारत के लिये सबसे बड़ी चिंता

भारत के लिये सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फार्म है. लंबे समय से खराब फार्म में चल रहे रोहित को एक बड़ी पारी का इंतजार है. सुरेश शर्मा को अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 39 रन बनाये जिससे रिषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा. यह देखना होगा कि क्या रोहित पारी की शुरूआत के लिये केएल राहुल को भेजकर खुद चौथे नंबर पर उतरते हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये वह इसी क्रम पर खेलते आये हैं. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. भारत ने उन्हें 139 रन पर रोक दिया था लेकिन अगले मैच में तामिम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ( 11 . 5 करोड़ रूपये ) तीनों मैचों में महंगे साबित हुये. शरदूल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री कार्यालय ने घाटे में चल रही एयर इंडिया का 118.72 करोड़ नहीं चुकाया

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक , दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शरदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत ।

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तामिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी