स्किल समिट में रोजगार के सपने संजोये पहुंचा 'दिव्यांग', चंद मिनट की देरी ने सपने को किया चकनाचूर (देखें वीडियो)...

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/12/2018 - 19:22

Ranchi: स्किल समिट से राज्य के युवाओं को काफी उम्मीदें थी. इसी आशा और उम्मीद के साथ हजारीबाग जिले के चौपारण का रहने वाला दिव्यांग कुलदीप पांडे भी अपनी बैशाखी के सहारे रोजगार का सपना लिये खेलगांव स्थित स्किल समिट में हिस्सा लेने पहुंचा, लेकिन चंद मिनट की देरी ने दिव्यांग कुलदीप के सपनों पर पानी फेर दिया और मायूसी के सिवा उनके पास कुछ नहीं था. रांची विश्वविधालय से 2016 में मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) में प्रथम श्रेणी से पास दिव्यांग कुलदीप नौकरी की तलाश में है. तीन दिन से प्रयास के बावजूद कहीं से सफलता हाथ नहीं लगी. कुलदीप पांडे से खास बातचीत की हमारे संवाददाता प्रवीन ने कार्यक्रम स्थल पर की.

इसे भी पढ़ेंः स्किल समिटः हाथ में था ज्वाइनिंग लेटर, पर मलाल यह की 5 हजार की नौकरी के लिए घर-राज्य छोड़ना पड़ेगा

एयरटेल कंपनी ने की थी 17 हजार की नौकरी की पेशकश, कंपनी को खोजते रह गए अभ्यर्थी
एयरटेल कंपनी ने भी प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान कई युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. प्लेसमेंट के बाद उन्हें कहा गया था कि 12 जनवरी को स्किल समिट कार्यक्रम के दिन ही उन्हें ऑफर लेटर दिया जायेगा. यही आस लेकर युवा आज कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, लेकिन मौके पर वे पूरे दिन कंपनी के कर्मचारियों को खोजते रह गए. श्रेया सोनम, कुमार विपिन, रोहित सिंह और फैजाम ने बताया कि एयरटेल ने सीआरओ  के लिए उन्हें जॉब ऑफर किया था, जिसके लिए उन्हें 17हजार रुपये मिलने थे. ऐसा उनके साथ ही नहीं हुआ, बल्कि कई ऐसी कंपनियां थी जिनको लोग कार्यक्रम स्थल पर खोजते नजर आए पर वे मिले नहीं. शबाना, नौषाद और तनीमा राज  को रांची की बाबा कंप्यूटर ने जॉब ऑफर किया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...