न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर सरकार के चार साल में छह विस सीटों पर हुए उपचुनाव, अगला उपचुनाव कोलेबिरा सीट के लिए लगभग तय

540

Ranchi : झारखंड के मुख्यसमंत्री रघुवर दास के चार साल के कार्यकाल में अब तक छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो चुके हैं और अब जल्द ही सातवें सीट पर भी उपचुनाव हो सकता है. झारखंड में सिमडेगा जिले की कोलेबिरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना लगभग तय है. दरअसल, कोलेबिरा से निर्दलीय विधायक एनोस एक्का को पारा शिक्षक मनोज कुमार की हत्या मामले में सिमडेगा की जिला अदालत ने शनिवार को दोषी ठहराते हुए उनकी सजा की तारीख तीन जुलाई तय की है. सजा सुनाये जाने के बाद एनोस एक्का की विधायकी जाना लगभग तय है. ऐसे में झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा.

इसे भी पढ़ें- पारा शिक्षक हत्याकांड में विधायक एनोस एक्का दोषी करार, तीन जुलाई को सिमडेगा कोर्ट सुनायेगी सजा

अब तक इन छह सीटों पर हो चुके हैं उपचुनाव

झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद अब तक छह सीटों पर उपचुनाव हो चुके हैं. इनमें गोड्डा में भाजपा के अमित मंडल ने राजद के संजय को 34,551 मतों से हराया. पांकी में कांग्रेस के देवेंद्र सिंह ने झामुमो के कुशवाहा शशिभूषण मेहता को 3553 मतों से हराया था. वहीं, लिट्टीपाड़ा में झामुमो के साइमन मरांडी ने भाजपा के हेमलाल मुर्मू को 12,743 मतों से पराजित किया था. लोहरदगा में कांग्रेस के सुखदेव भगत ने आजसू की नीरू शांति भगत को 23 हजार 288 वोटों से हराया था. हाल ही में सिल्ली और गोमिया विधानसभा सीटों के लिए संपन्न हुए उपचुनाव में झामुमो की जीत हुई थी. इसमें सिल्ली से झामुमो की सीमा देवी ने आजसू के सुदेश महतो को 13,510 से और गोमिया में झामुमो की ही बबीता महतो ने आजसू के लंबोदर महतो को 1344  मतों से हराया था. अब पारा टीचर की हत्या के दोषी पाये गये एनोस एक्का को सजा सुनायी जानी है, जिसके बाद बहुत संभव है कि कोलेबिरा विधानसभा सीट झारखंड विधानसभा की सातवीं सीट होगी, जहां उपचुनाव होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Posts

गिरिडीह  :  शिवम स्टील कंपनी समूह में आयकर विभाग की छापेमारी खत्म,  निदेशक भाईयों ने 150 करोड़ की  टैक्स चोरी को स्वीकारा!

डेढ़ करोड़ नकद के साथ एक करोड़ के जेवरात आयकर विभाग ने किये सील, दर्जन भर से अधिक बैंक पासबुक, आउटसेल बुक रजिस्टरों के साथ कई दस्तावेज जब्त

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: