शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी 10,250 से ऊपर निकला

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/05/2018 - 09:49

Mumbai : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध की आशंका कम होने और रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा परिणाम की घोषणा से पहले गुरुवार को देश के शेयर बाजारों में शुरुआत तेजी के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक 400 अंक उछल गया जबकि निफ्टी 10,250 अंक से ऊपर निकल गया. निवेशकों को रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा बैठक के नतीजे की प्रतीक्षा है. बैठक बुधवार से चल रही है और गुरुवार दोपहर बाद इसकी घोषणा की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- काला हिरण केस: आज होगा सलमान के भाग्य का फैसला, 20 साल पुराने मामले में कोर्ट का आयेगा फैसला

बुधवार की गिरावट के बाद गुरुवार को शुरुआत तेजी के साथ हुई

बहरहाल बुधवार की गिरावट के बाद गुरुवार को बाजार में शुरुआत अच्छी तेजी के साथ हुई. बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक शुरुआती दौर में 393.60 अंक यानी 1.19 प्रतिशत उछलकर 33,412.67 अंक पर पहुंच गया. बुधवार को कारोबार की समाप्ति पर यह 350 अंक से अधिक लुढ़क गया था. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रीय सूचकांक में 2.26 प्रतिशत तक बढ़त दर्ज की गई. धातु, रीयल्टी और आटो समूह के सूचकांक में अच्छी बढ़त रही. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी इस दौरान 129.05 अंक यानी 1.27 प्रतिशत चढ़कर 10,257.45 अंक पर पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें- गोमिया और सिल्ली विधानसभा चुनाव जून में होना तय ! आजसू दोनों सीट पर अड़ा, क्या लंबोदर महतो के सपने पर फिरेगा पानी

इन कंपनियों के बढ़ें शेयर

लाभ दर्ज करने वालों में टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, यस बैंक, हीरो मोटोकार्प, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक, कोल इंडिया, एल एण्ड टी, डा रेड्डीज, इनफोसिस और सन फार्मा के शेयर मूल्य 2.68 प्रतिशत तक चढ़ गये. एशियाई बाजारों में मजबूती का रुख रहा. जापान का निक्केई सूचकांक 1.63 प्रतिशत बढ़ गया जबकि हांग कांग और शंघाई बाजार आज सार्वजनिक अवकाश होने से बंद रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...