राष्ट्रपति भवन का सुरक्षा गार्ड निकला चोर, बैंक डकैती मामले में गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/12/2018 - 18:33

Jaipur : राजस्थान पुलिस की सतर्कता से एक बैंक डकैती होने से बच गयी. इस बैंक डकैती की असफलता के बाद हुये खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है. बैंक डकैती के आरोप में पकड़े गए आरोपियों में से एक राष्ट्रपति भवन का एक सुरक्षा गार्ड भी शामिल है. राजस्थान के झुंझुनू जिले की एक बैंक में डकैती करने पहुंचे राष्ट्रपति भवन के सुरक्षा गार्ड सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार राष्ट्रपति भवन में लगे सुरक्षा गार्ड संदीप सिंह शेखावत और उसके चार साथी शनिवार देर रात करीब दो बजे झुंझुंनू के गु़ढ़ा गौड़जी स्थित यूको बैंक में डकैती डालने पहुंचे थे. आरोपियों ने बैंक का शटर ऊंचा कर स्ट्रांग रूम व आलमारियों के ताले तो़ड़ दिए.

बैंक के पास रहने वाले परिवार की सूचना पर पहुंची पुलिस

इसी बीच पास ही रहने वाले किशोर गजेंद्र सिंह ने बैंक के अंदर आवाजें सुन परिजनों को इसकी सूचना दी. गजेंद्र के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी,  पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो बैंक का शटर और उसके अंदर के दरबाजे टूटे हुए मिले. पुलिस ने बैंक की घेराबंदी कर बैंक में धावा बोला तो अंधेरे का फायदा उठाकर तीन आरोपी भाग गए और किशोरपुरा निवासी विकास मीणा हथियार के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गये.  पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपने तीन साथियों के नाम बताए. उसके साथियों में संजय सिंह, विकास मीणा और शक्ति सिंह शामिल है. ये सभी झुंझुनू जिले के निवासी हैं.

संदीप सिंह वर्ष 2009 में राष्ट्रपति के अंगरक्षक दल में भर्ती हुआ था

आरोपी संदीप सिंह
आरोपी संदीप सिंह

पुलिस थाना अधिकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में संदीप सिंह राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में लगे अंगरक्षक दल (पीबीजी) का सदस्य है. वह पास के ही गांव किशोरपुरा का निवासी है. वह इन दिनों छुट्टी पर गांव आया हुआ था. थाना अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि वारदात में इस्तेमाल की गयी कार को भी जब्त कर लिया गया है. उक्त कार सुरक्षा गार्ड संदीप सिंह की ही है. इसी में सवार होकर सभी आरोपी वारदात को अंजाम देने आए थे. संदीप सिंह वर्ष 2009 में राष्ट्रपति के अंगरक्षक दल में भर्ती हुआ था. उसके पिता नरेंद्र सिंह भी राष्ट्रपति के अंगरक्षक दल में रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.