स्कूल करें मनमानी, तो अभिभावक करें शिकायत, एसडीओ ने जारी किये कंप्लेन नंबर

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/13/2018 - 20:13

Ranchi : वर्तमान समय में शिक्षा का पूरी तरह से व्यवसायीकरण हो चुका है. इसके लिए कहावत है कि हाईली पेड सर्विस विदआउट गारंटी. इस व्यवसाय में किसी तरह की कोई गारंटी नहीं दी जाती. हर साल, दर साल निजी स्कूलों द्वारा सर्विस के बदले फीस में बेतहाशा वृद्धि कर दी जाती है. स्कूलों में सत्र समाप्त होने के करीब है. अब हर अभिभावक की चिंता बढ़ने लगी है कि कहीं फिर से स्कूल मनमाने तरीके से फीस में वृद्धि न कर दें. लगातार हर वर्ष स्कूल अपनी फीस में बढ़ोत्तरी करते जा रही है. इसके अलावा स्कूल द्वारा तय दुकानों से किताबों की खरीद करने के लिए अभिभावकों को मजबूर किया जाता रहा है. लेकिन इस वर्ष ऐसा न हो, इसको लेकर प्रशासन ने कदम उठाया है. इस संबंध में एसडीओ ने स्कूलों की किसी भी मनमानी के खिलाफ शि‍कायत दर्ज करने के लिए कंप्लेन नंबर जारी किया है. जिस पर शिकायत दर्ज करायी जा सकती है.

इसे भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी के नाम पर लोगों को भड़काने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : झारखंड सरकार

इसे भी पढ़ेंः झारखंड सरकारी कर्मचारियों को सांतवा वेतनमान के भत्ते पर कैबिनेट की मुहर, राज्य निर्वाचन आयोग की हरी झंडी के बाद मिलेगा लाभ

इसे भी पढ़ेंः रांची नगर निगम : जानिये किस वार्ड में हैं आप, बदल गया है आपका क्षेत्र

06512208378 और 9431587446 पर कर सकते हैं शिकायत

एसडीओ अंजलि यादव ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि अगर कोई स्कूल एकस्ट्रा फीस ले या किताब किसी खास दुकान से खरीदने को कहे, तो शिकायत करें. शिकायत 06512208378 और 9431587446 पर की जा सकती है. शिकायत दर्ज कराने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात प्रशासन ने कही है. इसके अलावा अभिभावक सुरक्षा से जुड़े मुददे पर भी शिकायत कर सकते हैं. शिकायत दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक की जा सकती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...