राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप का मामला : विशेष अधिवक्ता कर सकते हैं ट्रंप से पूछताछ

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 01/09/2018 - 15:14

Washington : अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के मामले की जांच कर रहे अमेरिका के विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की टीम देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछताछ करना चाहती है. मूलर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए रूस की सरकार के साथ ट्रंप के प्रचार सलाहकार ने कोई सांठगांठ तो नहीं की थी.

इसे भी पढ़ें- हाल-ए-रिम्स : अलग-अलग रंग की चादर योजना फेल, बीमारी तो ठीक हो नहीं रही, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

झूठी सूचना देने के मामले में एफबीआई दोषी

इसमें इस बात की भी कथित रूप से जांच की जा रही है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी को पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने को कह कर न्याय प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास किया था. गौरतलब है कि फ्लिन को रूसी राजदूत के साथ बातचीत के बारे में एफबीआई को झूठी सूचना देने के मामले में दोषी पाया गया था.

इसे भी पढ़ें- जिस राज्य में लोग भूख से मरते हैं, वहीं के गोदाम में सड़ जाता है 1098 क्विंटल अनाज (देखें वीडियो)

ट्रंप की कानूनी टीम लिखित में सवाल जवाब के लिए बना रही दबाव

मीडिया में आयी खबरों में कहा गया है कि ट्रंप की कानूनी टीम लिखित में सवाल जवाब के लिए दबाव बना रही है। इस बारे में मूलर के कार्यालय से कोई टिप्पणी नहीं आयी है. व्हाइट हाउस और ट्रंप यह कहते आ रहे हैं कि वह सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं छिपाया है. द वाल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा है कि ट्रंप के कानूनी टीम के कुछ सदस्यों का मानना है कि राष्ट्रपति और मूलर के बीच मुलाकात एच्छिक होगी. एक अन्य मीडिया ने खबर दी है कि ट्रंप से मूलर की संभावित पूछताछ से ऐसा लगता है कि जांच अब अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुकी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...