पुरानी रंगत में रांची नगर निगम, कारों में लगाया जा रहा व्‍हील लॉक, बाइक और दुकानों के सामान जब्‍त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 18:30

Ranchi: अगर आप शहर में शॉपिंग के वक्‍त गाड़ी पार्किंग के लिए लापरवाह हैं तो सचेत रहिये. निकाय चुनाव खत्‍म होने के बाद रांची नगर निगम फिर से एक्टिव हो गया है. निगम की इंफोर्समेंट टीम अपने पुराने रंगत में लौट आई है. व्‍यस्‍त सड़क किनारें खड़ी कारों में व्‍हील लॉक लगाया जा रहा हैवहीं दूसरी ओर नो पार्किंग में लगी बाईक्‍स को उठवा लिया जा रहा है. सड़क पर लगी दुकानों के सामान जब्‍त किये जा रहे हैं. शनिवार को रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम के द्वारा 4 गाडियों पर व्‍हील लॉक लगाया गया. साथ ही नो पार्किंग में खड़े कई दो पहिया वाहनों को जब्‍त किया गया. इंफोर्समेंट टीम द्वारा डेली मार्केट, कर्बला चौक, चर्च रोड, फतेउल्‍ला रोड, उर्दू लाइब्रेरी के पास के अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान सड़क किनारें अतिक्रमण कर लगाई गई दुकानों से कूलर, फैन, क्रॉकरी, कपड़े आदि सामान जब्‍त किये गये. बाद में सभी को चालान काट कर छोड़ दिया गया. 

इसे भी देखें- रांची में फिर बदलेगा नगर निगम क्षेत्र के मकानों का होल्डिंग नंबर, बढ़ सकती है परेशानी

अगर गौर करें तो सिस्टम वही है, नगर निगम के कर्मचारी भी वही हैं, फिर कारण क्या था कि नगर निकाय चुनाव के दौरान निगम को शहर में कहीं भी कोई समस्या नहीं दिख रही थी. चुनाव के दौरान न अतिक्रमण हटाया गया, न पार्किंग को लेकर सख्ती दिखाई गई. चुनाव बीतने के बाद अचानक ऐसा क्या चमत्कार हो गया कि नगर निगम को अपने कर्तव्य का अनायास ही बोध हो गया और उसके कर्मचारी अचानक एक्टिव हो गए. हो सकता है कि इसका सीधा जवाब न मिल पाए, लेकिन इसके पीछे के कारणों को आप भी समझते हैं और हम भी. यानि चुनाव के दौरान उदार दिखने वाला नगर निगम अब एक बार फिर सख्त तेवर में आ गया है.

इसे भी देखें- पलामू : डिप्टी मेयर के विजय जुलूस में जोरदार आतिशबाजी से लगी आग, टला बड़ा हादसा  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.