शहादत दिवस पर याद किये गये जननायक महेंद्र सिंह, माले ने कहा- 'देश में अब दूसरे दौर का आपातकाल'

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 01/16/2018 - 20:48

Ranchi : माले नेता और पूर्व विधायक कामरेड महेंद्र सिंह को भाकपा माले ने उनके 13 वें शहादत दिवस पर याद किया. इस मौके पर रांची के अलबर्ट एक्का चौक में संकल्प सभा का आयोजन किया गया. इस मौके माले के केंद्रीय कमेटी सदस्य सुभेंदू सेन ने कहा कि जननायक महेंद्र सिंह के हत्यारों को राजनीतिक संरक्षण का सिलसिला जारी है. राजनीतिक पक्षपात की पराकाष्ठा इस स्तर पर है कि एफआईआर में नामजद दोषयों की गिरफ्तारी तक नहीं होती है. साक्ष्यों के अभाव में असली हत्यारे खुलेआम घूमते हैं और आम आदमी भय और आंतक के साये में जीने को विवश हैं. कहा कि न्याय के मंदिर से भी आम लोगों का भरोसा कम न हो. इसी लिए सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठतम न्यायधिशों को प्रेस कान्फ्रेंस बुलाना पड़ा. शुभेंदु सेन ने कहा कि देश में अब दूसरे दौर की आपातकाल की शुरूआत होगी.

सरकार झारखंडी जनता से ज्यादा देशी-विदेशी कंपनियों के लिए चिंतित : दयामनी

एक्टिविस्ट दयामनी बारला ने कहा कि सरकार झारखंडी जनता से ज्यादा देशी-विदेशी कम्पनियों के लिए चिंतित हैं. इनके लाभ के लिए सारे कायदे कानून को ताक में रखकर भूमि -श्रम अधिकार के कानूनों में संशोधन किया जा रहा है. झारखंड के युवाओं को कम्पनियों के लिए कच्चा माल बना दिया दिया है. रघुवर सरकार कम्पनियों के लिए युवा ट्रासंपोर्ट एजेंसी बन गई है. वहीं सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी ने कहा कि हत्याओं से विचारों को नष्ट नहीं किया जा सकता है. जब तक हत्यारी ताकतों को सरकारी संरक्षण मिलता रहेगा तबतक न्याय मिलना असंभव है.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : कॉमरेड महेंद्र सिंह की 14 वीं शहादत दिवस पर उमड़ा जनसैलाब

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

मौके पर माकपा के राज्य सचिव गोपीकांत बख्शी ने जिला सचिव भुवनेश्वर केवट, एआईपीएफ के नेता व कार्टूनिस्ट बशीर अहमद , कांग्रेस के मजदूर नेता अजय राय, जन कवि युगल किशोर अग्रवाल, माले नेता नदीम खान, जगरन्नाथ उरांव, सामाजिक कार्यकर्ता अफजल अनिश, आलोका कुजूर, बिरसा संस्थान के गोपीनाथ घोष,,भाकपा नेता गणेश महतो, शाहजहां अनवर, किसान सभा के प्रफुल्ल लिंडा और महावीर मुंडा समेत कई लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.