निगम की हेल्थ ऑफिसर के प्राइवेट क्लीनिक में रांची नगर निगम के पानी टैंकर की होती है बुकिंग

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 03/10/2018 - 17:32

Md. Asghar Khan

RANCHI : यूं तो सरकारी तंत्र जनता की सेवा के लिए होता है, लेकिन तंत्र को अपनी जागीर समझने वालों की भी कमी नहीं. अफसोस खास तौर से तब होता है, जब कोई अधिकारी ही अपने अधिकारों का दुरूपयोग करने पर आमादा हो जाए.  सरकारी तंत्र का दुरुपयोग देखना हो, तो रांची नगर निगम को विजिट कर लें. शहर घूम लें.  दर्जनों स्थलों पर नियमों का उल्लंघन नजर आ जायेगा. अधिकारियों की मनमानी के आगे निगम का नियम ताक रख दिया जाता है. इसकी ताजा मिसाल है एक प्राइवेट क्लीनिक और मेडिकल स्मेंटोर, जहां निगम के पानी टैंकर की बुकिंग का काउंटर लगा हुआ है. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि रांची नगर निगम की हेल्थ ऑफिसर डॉ किरण कुमारी के रातू रोड स्थित प्राइवेट क्लीनिक के बगल वाले मेडिकल में रांची नगर निगम के पानी टैंकर की बुकिंग होती है.

इसे भी देखें-  न्यूज विंग की खबर सच निकली, धीरज साहू ने कहा- छुट्टी की वजह से मंगवाया था नामांकन का सैंपल पेपर, जब तक पार्टी नहीं कहेगी तब तक नहीं हूं उम्मीदवार

डेढ साल से लगा हुआ बुकिंग काउंटर

रांची नगर निगम की हेल्थ शाखा में दो साल पहले डॉ किरण कुमारी ने चिकित्सा पदाधिकारी पद का ग्रहण किया था. साथ ही वो रातू रोड में प्राइवेट क्लिनिक में प्रैक्टिक्स भी करती हैं. लेकिन जिस क्लिनिक में वो प्रैक्टिस करती हैं वहीं पिछले डेढ़ साल से रांची नगर निगम के पानी टैंकर की बुकिंक काउंटर का बोर्ड लगा हुआ है, जिसके नीचे सिंह मेडिको लिखा हुआ है. आपकों बता दें कि जिस बोर्ड में डॉ किरण कुमारी लिखा हुआ, उसी बोर्ड में सिंह मेडिको भी लिखा हुआ है.

इसे भी देखें- बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में विरोधी दलों पर रघुवर का प्रहार : वजूद बचाने के लिए जेएमएम का सहारा ले रही कांग्रेस

निगम की दी जाती है रसीद

बुकिंग काउंटर के संचालक का कहना है कि यहां पानी के टैंकर की बुकिंग होती है.  2000 हजार लीटर का चार्ज 500 रुपया है. यहीं नहीं इनका कहना है कि बुकिंग रसीद दी जाती है, जो रांची नगर निगम की होती है.

इसे भी देखें- जामताड़ा एसपी का रीडर महिला सिपाहियों से कहता था - खुद को मुझे सौंप दो, अच्छी पोस्टिंग करवा दूंगा

निगम का पक्ष

रांची नगर निगम के पीआरओ नरेश सिन्हा कहना है कि पानी टैंकर की बुकिंग या तो निगम की वेबसाइट पर ऑनलाइन की जाती है, या फिर अपर बाजार के बकरी बाजार स्थित निगम के पानी टैंकर के कार्यलय में होती है. उन्होंने कहा कि जिस एजेंसी को पानी का काम दिया गया है, उसी ने ही काउंटर वहां लगाया है. उनका कहना है कि जगह नहीं मिलने पर हेल्थ ऑफिसर ने एजेंसी वालों को वहां जगह दी है. आपको बता दें कि पानी टैंकर का काम स्पीन ऑरबीट को दिया गया है. अब सवाल है कि इतने बड़े रांची शहर में एजेंसी को निगम हेल्थ ऑफिसर की क्लीनिक के अलावा कहीं भी काउंटर लगाने की जगह नहीं मिली, या कोई और बात है.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब

सूचना आयोग में अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी सुनवाई, मोबाइल ऐप से पेश कर सकते हैं दस्तावेज

झारखंड को उद्योगपतियों के हाथों में गिरवी रखने की कोशिश है संशोधित बिल  :  हेमंत सोरेन

जम्मू-कश्मीर : रविवार से आतंकियों व अलगाववादियों के खिलाफ शुरु हो सकता है बड़ा अभियान

उरीमारी रोजगार कमिटी की दबंगई, महिला के साथ की मारपीट व छेड़खानी, पांच हजार नगद भी ले गए

विपक्ष सहित छोटे राजनीतिक दलों को समाप्त करना चाहती है केंद्र सरकार : आप

बॉडी गार्ड की चाहत में जिप अध्यक्ष ने खुद पर करवायी फायरिंग, पकड़े गए अपराधियों ने किया खुलासा

गोड्डा मॉब लिंचिंग : सांसद निशिकांत ने कहा प्रशासन ने सही किया या गलत पता नहीं, लेकिन केस लड़ने के लिए आरोपियों की करेंगे मदद

समय पर बिजली बिल नहीं मिला तो लगेगा 420 वोल्ट का झटका, जेबीवीएनएल को नहीं कोई फिकर

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन पर मानवाधिकार परिषद लेगी फैसला : यूएन 

शुजात बुखारी को उनके पैतृक गांव में दफनाया गया, जनाजा में बड़ी संख्या में उमड़ी थी भीड़