पत्रकार राजदेव रंजन हत्या कांड में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को रिपोर्ट दायर करने के लिये दिया वक्त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/20/2018 - 09:55

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को अपनी जांच पर रिपोर्ट दायर करने के लिए शुक्रवार को और समय दे दिया. यह जांच राजद सुप्रीमो के बेटे बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की तस्वीरें पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के आरोपी के साथ फोटोग्राफ, वीडियो और खबरों में दिखने से जुड़ी हुई है.  प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ सीबीआई के वकील की याचिका पर विचार कर रही थी कि तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री के साथ आरोपी की कथित बैठक की जांच पर स्थिति रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिनों का और वक्त दिया जाए.

इसे भी पढ़ें- उग्रवादी गोपाल ने JJMP के जिस पप्पू लोहरा दस्ता पर बकोरिया कांड को अंजाम देने की बात कही थी, उसी दस्ते का गुडडू यादव लातेहार में मारा गया

अखबारों में छपी फोटोग्राफ और वीडियो में आरोपियों के साथ दिखे तेजप्रताप

पीठ ने कहा कि दो हफ्ते के बाद सूचीबद्ध कीजिये. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा था कि क्या उसने अखबारों में छपी उन फोटोग्राफ और उन वीडियो की जांच की है जिसमें पत्रकार की हत्या के आरोपी मोहम्मद कैफ और मोहम्मद जावेद, यादव के साथ तेजप्रताप दिख रहे हैं. गौरतलब है कि उस समय दोनों आरोपी फरार थे और वर्तमान में वे न्यायिक हिरासत में हैं.

इसे भी पढ़ें- बोकारो एसपी ने कनीय अफसरों से कहा, बेटे को नौकरी देने के लिए शहीद होते हैं पदाधिकारीः एसोसिएशन

क्या है पत्रकार राजदेव रंजन हत्या कांड

बता दें कि रंजन की 13 मई को सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. आरोप है कि यह वारदात जेल में बंद राजद नेता के इशारे पर हुयी थी. इस मामले में, रंजन की पत्नी आशा रंजन ने शीर्ष अदालत से मामले की सीबीआई जांच कराने और इस मामले को दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने के अनुरोध के साथ याचिका दायर की थी. जिसके बाद शीर्ष अदालत ने इस याचिका पर सीबीआई को जांच करने और आशा रंजन को समुचित पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)